अब इस समस्या को पूर्ण रूप से हल करने की जरूरत है : पोम्पियो

अब इस समस्या को पूर्ण रूप से हल करने की जरूरत है : पोम्पियो

मेक्सिको के साथ आव्रजन सौदे का बचाव करते हुए अमरीकी प्रदेश सचिव माइक पोम्पियो ने सोमवार को इसे वाशिंगटन के लिए जरूरी जीत करार दिया. पोम्पियो ने एक प्रेस बातचीत में संवाददाताओं से बोला कि साफ तौर पर यह बेहतरीन कूटनीति को दर्शाता है. यह दोनों राष्ट्रों के बीच संबंधों की स्थायी ताकत को भी दर्शाता है. यह अमरीकी लोगों के लिए एक जरूरी जीत है.

प्रवासियों को तेजी से मेक्सिको लौटाया जाएगा: पोम्पियो

पोम्पियो ने कड़े आव्रजन पर अमरीका के रुख को दोहराते हुए बोला कि दक्षिणी सीमा को पार करने वाले प्रवासियों को बलपूर्वक मेक्सिको लौटाया जाएगा. उन्होंने बोला कि शरण लेने के लिए अमरीका की दक्षिणी सीमा को पार करने वाले लोग तेजी से मेक्सिको वापस जाएंगे, जहां वे अपने शरण लेने के दावों का इंतजार कर सकते हैं. पोम्पियो ने बोला कि अब इस समस्या को पूर्ण रूप से हल करने की जरूरत है. आव्रजन सौदे पर सचिव ने बोला कि इसने दक्षिणी सीमा पर गैरकानूनी आव्रजन से निपटने के लिए अमरीका की प्रतिबद्धता को रेखांकित किया

6,000 मैक्सिकन नेशनल गार्ड सीमा पर होंगे तैनात

पोम्पियो ने बोला कि हम दक्षिणी सीमा के साथ 6,000 मैक्सिकन नेशनल गार्ड की नियुक्ति सहित कई चीजों पर सहमत हुए. यह आज तक का सबसे बड़ा कोशिश है व इस मुद्दे में मेक्सिकन प्रशासन ने प्रतिबद्धता जताई है. बताते चलें कि मुद्दे को लेकर अमरीकी राष्ट्रपति ने मेक्सिको पर अलावा कर लगाने की घोषणा की थी. बाद में मेक्सिको ने अमरीका से एक समझौता किया, जिसमें उसने वादा किया वह अमरीका की सीमा में अप्रवासियों की घुसपैठ को रोकने में मदद करेगा. ट्रंप ने आखिरी वक्त में अपना निर्णय वापस ले लिया.