हार के बाद न्यूजीलैंड के खिलाडियो ने किया ये काम, जानकर लोग हुए हैरान

हार के बाद न्यूजीलैंड के खिलाडियो ने किया ये काम,  जानकर लोग हुए हैरान

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल में इंग्लैंड को मिली जीत के बाद आईसीसी के नियम एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं।

Image result for हार के बाद न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने

50 ओवर के बाद यह मुकाबला टाई हो गया था।इसके बाद सुपरओवर कराया गया। सुपरओवर में भी दोनों टीमों का स्कोर बराबर रहा। हालांकि अधिक बाउंड्री लगाने के चलते इंग्लैंड को विजेता घोषित कर दिया गया।

ऐसे में इस नियम को लेकर कई पूर्व क्रिकेटरों ने भी आईसीसी की आलोचना की है। यहां तक कि बॉलीवुड स्टार अमिताभ बच्चन ने भी इसे लेकर आईसीसी पर तंज कसा है। वहीं अब न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने भी आईसीसी कि इस नियम को लेकर बयान दिया है।

वर्ल्ड कप फाइनल में पराजय से निराश गैरी स्टीड ने बोला कि आईसीसी को वर्ल्ड कप फाइनल में टाई होने की सूरत में बाउंड्री के आधार पर विजेता का निर्णय करने के नियम की समीक्षा करनी चाहिए। ऐसी स्थिति में उसे दोनों टीमों को संयुक्त विजेता घोषित करना चाहिए।

दरअसल, गैरी स्टीड से पूछा गया था कि 46 दिन चले टूर्नामेंट के बाद क्या फाइनल का निर्णय इस तरह के नियम के आधार पर होना चाहिए। इसके जवाब में स्टीड ने बोला कि मुझे लगता है कि जब ये नियम बनाए गए होंगे तो आईसीसी ने इस तरह के फाइनल के बारे में कभी नहीं सोचा होगा। मुझे उम्मीद है कि इसकी समीक्षा की जाएगी। जब आप करीब सात सप्ताह तक क्रिकेट खेलते हैं व अंत तक विजेता व हारने वाली टीम में अंतर न कर सको तो इसकी समीक्षा की ही जानी चाहिए।