अब नवाजुद्दीन सिद्दीकी स्टारर कहे चूड़ियां का भाग नहीं मौनी रॉय, मेकर्स ने लगाया यह आरोप

मौनी रॉय अब नवाजुद्दीन सिद्दीकी स्टारर कहे चूड़ियां का भाग नहीं हैं. शुक्रवार को एक्ट्रेस व फिल्म के मेकर्स ने एक-दूसरे पर आरोप लगते हुए इस बात का अनाउंसमेंट किया. 2018 में अक्षय कुमार के अपोजिट गोल्ड से बॉलीवुड डेब्यू कर चुकीं मौनी ने इसी वर्ष मार्च में नवाज के अपोजिट कहे चूड़ियां साइन की थी. हालांकि, उनके प्रवक्ता का बोलना है कि उन्होंने कॉन्ट्रैक्ट साइन नहीं किया था. एक ओर जहां मौनी ने प्रोड्यूसर पर गलत वयवहार का आरोप लगाया है तो वहीं प्रोड्यूसर ने उन्हें गैर-जिम्मेदाराना ठहराया है.

  1. - प्रोड्यूसर राजेश भाटिया ने मौनी को गैरजिम्मेदार बताते हुए कहा, "हम इस बात से मना कर करते हैं कि हैं कि हममें से किसी ने भी मौनी के साथ गलत बर्ताव किया है.कॉन्फ्रेंस रूम में उस वक्त 25 लोग पहले से ही उपस्थित थे, जब मौनी रॉय स्क्रिप्ट रीडिंग के लिए तय वक्त से 3 घंटे देरी से पहुंचीं. Related imageहकीकत तो ये है कि मौनी रॉय का बर्ताव गैर-जिम्मेदाराना रहा है. वो छुट्टियां बिताने में व्यस्त थीं. उन्होंने अब तक बमुश्किल एक बार ही स्क्रिप्ट रीडिंग में भाग लिया है. हमने फिल्म पर बहुत ज्यादा पैसा खर्च कर दिया है. ऐसे में पूरी विनम्रता के साथ अगर किसी को पेशेवर व भूमिका के प्रति ईमानदार रहने के लिए बोलना गलत व्यवहार है तो तो माफ कीजिए हम गंभीरता के साथ फिल्म बना रहे हैं, शौक के लिए नहीं."

  2. - राजेश भाटिया ने आगे कहा, "एक्टर, निर्देशक, मैंने व किरण भाटिया ने कंटेंट हेड व प्रोड्यूसर होने के नाते मौनी को उनके गैर-जिम्मेदाराना बर्ताव को लेकर समझाने की बहुत ज्यादा प्रयास की. लेकिन उन्होंने एकदम आपा खोते हुए कुछ इस तरह का व्यवहार किया कि वहां उपस्थित सभी वरिष्ठ लोग दंग रह गए. हमने उन्हें उसी वक्त रिप्लेस का निर्णय कर लिया. क्योंकि हमारी फिल्म की शूटिंग एक शेड्यूल में पूरी की जानी है. कहे चूड़ियां की शूटिंग तय समय पर पूरी होगी, लेकिन अब हम नयी हीरोइन के साथ शूट करेंगे. प्रोडक्शन हाउस होने‌ के नाते वुडपेकर फिल्म पहले की तरह ही हमारे साथ जुड़ा रहेगा."

  3. राजेश कहते हैं, "जबसे हमने मौनी को फिल्म के लिए साइन किया है, तब से खुद मौनी व उनकी एजेंसी तोआभ (Toabh) का रवैया बेहद अव्यवहारिक व ग़ैर-ज़िम्मेदाराना‌ रहा है. बावजूद इसके कि हमने उन्हें मेहनताना‌ पहले ही दे दिया था. 29 मई को हुई स्क्रिप्ट की फाइनल नरेशन के दिन भी मौनी 3 बजे की बजाय शाम 5.30 बजे पहुंची थीं. उनके इस रवैये ने निर्माताओं, निर्देशक व एक्टर को बहुत ज्यादा निराश किया. यह एक उम्दा स्क्रिप्ट है व जहां तक रचनात्मकता की बात है तो‌ ये डायरेक्टर पर निर्भर करता है.लेकिन‌ फिल्म में लड़की का भूमिका बेहद अहम है. इसमें 5 गाने लड़की पर फिल्माए जाने हैं. ऐसे में इतने बड़े व शानदार हीरोइन वाले भूमिका को‌ लेकर शिकायत करना ग़लत है. जबकि उन्होंने‌ अन्य फिल्मों में बेहद छोटे व छोटी भूमिका किए हैं."

  4. - मौनी रॉय के प्रवक्ता ने प्रोड्यूसर के दावे को गलत बताते हुए बोला है कि उन्होंने विसंगतियों के चलते कॉन्ट्रैक्ट भी साइन नहीं किया था. प्रवक्ता ने कहा, "मौनी अब फिल्म का भाग नहीं हैं. उन्होंने इससे पहले कई फिल्में की हैं व उनका करियर सक्सेसफुल है, जहां सब उनके पेशेवर रवैये के कायल हैं. राजेश भाटिया दूसरी फिल्म बना रहे हैं. उनकी पहली फिल्म मोतीचूर चकनाचूर पहले से ही विवादों में हैं, जिसमें उन्होंने एक सीनियर एक्टर पर दखलंदाजी का आरोप लगाया था.अब वो कह रहे हैं कि मौनी प्रोफेशनल नहीं हैं. जबकि कई मेल्स व मैसेजेस कुछ व ही कहे हैं. हम खुशी-खुशी उन्हें शेयर कर सकते हैं. विसंगतियों के चलते कॉन्ट्रैक्ट तक साइन नहीं किया गया था." प्रवक्ता का बोलना है कि मौनी ने इस मुद्दे से दूरी बनाए रखने का निर्णय किया है.

  5. - मौनी राय का इतिहास विवादों भरा रहा है. हाल ही में जेट एयरवेज की फ्लाइट से यात्रा के दौरान मौनी ने एयरलाइंस के स्टाफ पर बदतमीजी का आरोप लगाया था. इतना ही नहीं, मौनी ने आकाश अंबानी की विवाह में भी एक परफॉर्मेंस को लेकर खूब हंगामा किया था.