सांसद चिराग पासवान ने महबूबा मुफ्ती को कही ये हैरान कर देने वाली बात

 सांसद चिराग पासवान ने महबूबा मुफ्ती को कही ये हैरान कर देने वाली बात

लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) से नवनिर्वाचित सांसद चिराग पासवान ने जायरा वसीम को लेकर बोला है कि प्रत्येक इंसान को खुद के फैसला लेने का अधिकार होता है।

Image result for महबूबा मुफ्ती

साथ ही उन्होंने महबूबा मुफ्ती के भगवा ट्वीट को लेकर भी हमला कहा है। लोजपा सांसद चिराग पासवान ने जायरा वसीम के मसले पर बोला कि, 'मुझे नहीं पता है कि कौन सा मजहब इस बात को कहता है कि क्या करना चाहिए। व्यक्तिगत निर्णय लेने का अधिकार आदमी विशेष का है। अगर यह उनकी अपनी ख़्वाहिश से लिया गया निर्णय है तो मैं उसका आदर करता हूं। अगर किसी सियासी या सामाजिक दबाव से लिया गया निर्णय है तो मैं इसको गलत मानता हूं। '

इसके साथ ही चिराग ने महबूबा मुफ्ती के ट्वीट पर बोला कि, 'महबूबा मुफ्ती बहुत ज्यादा पढ़ी-लिखी हैं। लेकिन जब वे इस तरह की बातें करती हैं तो हास्यास्पद है व अंधविश्वास को बढ़ावा देने वाली है। अगर केवल जर्सी का कलर ही हार-जीत का फैसला करता है तो किसी को भी एक ऐसी रंग की जर्सी पहना दी जाएगी। जिससे उसकी जीत पक्की हो जाएगी। आप जर्सी के रंग से ही लगातार जीतते रहेंगे। मैं नहीं जानता मुफ्ती ने इन बातों को क्यों कहा, किन्तु यह अंधविश्वास को बढ़ावा देने वाला बयान है।

जब चिराग पासवान से नुसरत जहां के मुद्दे में मौलवियों की टिप्पणी के विषय में सवाल किया गया तो उन्होंने बोला कि, 'यह सब गलत है किसी आदमी विशेष को पूरी ढंग से स्वतंत्रता है। अपने फैसला लेने की उसकी कार्यशैली कैसी हो, उसकी वेशभूषा कैसी हो, यह पूरी तरह से उसकी पर्सनल राय है व उसकी पर्सनल राय पर कोई क्या पहन रहा है या क्या नहीं पहन रहा है, इस पर किसी को टिप्पणी करने का कोई हक़ नहीं है।