हर मौसम में पुरुषों को करनी चाहिये अपनी स्किन की केयर, ट्राय करे यह सरल व घरेलु टिप्स

 हर मौसम में पुरुषों को करनी चाहिये अपनी स्किन की केयर, ट्राय करे यह सरल व घरेलु टिप्स

दिनभर धूप व पलूशन में रहने की वजह से पुरुषों की स्किन भी रौनक खोने लगती है। पुरुषों को स्किन का खास ख्याल रखना पड़ता है। हर मौसम में पुरुषों को स्किन केयर करनी पड़ती है, इसी के लिए हम आपको बताने जा रहे हैं किस तरह से पुरुष अपनी स्किन को साफ़ रख सकते हैं। इससे स्किन पर किसी तरह के दाग धब्बे नहीं होंगे।Image result for पुरुषों,स्किन केयर ,

आलू का रस
आलू के रस से आपकी स्किन को राहत मिलती है व यह बढ़िया ब्लीचिंग एजेंट है। आप चाहें तो आलू का रस निकालकर स्किन पर लगाएं या फिर इसकी पतली स्लाइस काटकर भी स्किन पर मल सकते हैं।

स्ट्रॉबेरी व दूध
टैन स्किन के लिए स्ट्रॉबेरी व दूध का कॉम्बिनेशन वरदान है। स्ट्रॉबेरी के गाढ़े पेस्ट में 2 चम्मच ताजी क्रीम मिलाएं। इस पेस्ट को 20 मिनट तक टैन स्किन पर लगा रहने दें आपको इंस्टंट प्रभाव दिखेगा।

हल्दी
दादी व नानी के नुस्खों में आपने अक्सर हल्दी का जिक्र सुना होगा। यह स्किन टैनिंग हटाने में वाकई मदद करती है। थोड़े से दूध में 2 चम्मच हल्दी मिलाएं व सप्ताह में आधे घंटे तक लगाकर रखें आपको प्रभाव दिखेगा।

ऐलोवेरा
ऐलोवेरा तुरंत आपकी स्किन को राहत देता है। यह टैन भी हटाता है। सेंसिटिव स्किन है तो आप ऐलोवेरा कारागार या पेड़ से ऐलोवेरा निकालकरइस्तेमाल कर सकते हैं।