आइये जानते है, पपीते व संतरे के पाउडर से बनें फेस पैक का लाभ

आइये जानते है, पपीते व संतरे के पाउडर से बनें फेस पैक का लाभ

आलिया भट्ट एक बेहतरीन एक्टर तो हैं ही साथ ही बेहद खूबसूरत भी हैं. सिर्फ लड़के ही नहीं बल्कि कई लड़कियां भी उनकी खूबसूरती की फैन हैं.आलिया भट्ट ने एक साक्षात्कार के दौरान बताया था कि वह अपनी स्किन के लिए हमेशा महंगें-महंगे प्रोडक्ट्स का प्रयोग नहीं करती हैं बल्कि घर पर बनें फेस पैक का प्रयोग करती हैं.

आलिया रोज पपीते व संतरे के पाउडर से बना फेस पैक लगाती हैं. इससे ना सिर्फ स्किन में ग्लो आता है बल्कि स्किन को महत्वपूर्ण पोषण भी मिलता है. साथ ही आलिया ने यह भी बताया कि वह फेस पैक कैसे लगाती हैं व उसके बाद क्या करती हैं. आप भी आलिया जैसी ग्लोइंग स्किन चाहती हैं तो उनके बताए फेस पैक को जरूर चेहरे पर अप्लाई करें.

– आलिया प्रतिदिन प्रातः काल फेस पैक जरूर लगाती हैं. वह अपने स्किन की देखभाल एक बच्चे की तरह करती हैं. आलिया ने बताया वह इस फेस को कैसे बनाती हैं. सबसे पहले पपीते को मैश करें व उसमें शहद व संतरे का पाउडर मिलाएं. इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर कम से कम 15 मिनट छोड़ दें. फिर हल्के गुनगुने पानी से धो लें.

– फेस पैक को धोने के बाद आलिया मॉइश्चराइजर जरूर लगाती हैं ताकि उनकी स्किन रूखी व बेजान ना हो जाएं. मॉइश्चराइजर लगाने के बाद ही वह आगे का कोई भी कार्य करती हैं.

पपीते व संतरे के पाउडर से बनें फेस पैक का लाभ:

– पपीते व संतरे के पाउडर में विटामिन, पोटेशियम व एंटीऑक्सीडेंट होता है जो चेहरे के रूखेपन को दूर करता है.

– इस फेस पैक में उपस्थित तत्व फ्री-रेडिकल्स को बनने से रोकता है जिससे स्कीन स्वस्थ रहती है.

– पपीता व संतरा का पाउडर स्किन के ग्लो को बढ़ाने में भी मदद करता है क्योंकि इनमें पर्याप्त मात्रा में विटामिन व मिनरल्स उपस्थित होते हैं.

– इस फेस पैक में एंजाइम होता है जो स्कीन की मृत कोशिकाओं व गंदगी को निकालने में मदद करता है.

– पपीते व संतरे के पाउडर से बनें फेस पैक को नियमित रूप से लगाने से मुंहासे व पिंपल्स की समस्या कम होती है.