अमरनाथ यात्रा मार्ग पर मिली बारूदी सुरंग, यात्रियों व पर्यटकों को जल्द लौटने की सलाह

पाकिस्तान के आतंकवादी अमरनाथ यात्रा पर हमले की साजिश रच रहे थे. लेकिन इंडियन आर्मी की चौकसी के कारण इसे अंजाम नहीं दे पाए.

सुरक्षाबलों को यात्रा मार्ग के पास एक आतंकवादी ठिकाने से अमेरिकन स्नाइपर राइफल व पाक में बनी बारूदी सुरंग मिली. इसके बाद जम्मू और कश्मीर प्रशासन ने यात्रियों व पर्यटकों को जल्द से जल्द लौटने की सलाह दी है. इससे पहले बेकार मौसम की वजह से यात्रा 4 अगस्त तक रोक दी गई थी.

शुक्रवार को भारतीय सेना, सीआरपीएफ व जम्मू और कश्मीर पुलिस ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि पिछले दिनों पकड़े गए कुछ आतंकवादियों व उनके ठिकानों से मिले गोला-बारूद से साफ हो चुका है कि पाक कश्मीर में आतंकवाद फैलाने की प्रयास कर रहा है. हालांकि, सीमा पर स्थिति शांतिपूर्ण व नियंत्रण में है.

पकड़े गए आतंकवादी आईईडी के जानकार थे: सेना

लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लन ने बोला कि पाक की ओर से हो रही घुसपैठ की कोशिशों को हमने विफल किया है. आतंकवादियों से पूछताछ में पाकिस्तान सेना के द्वारा बिछाई लैंडमाइन के बारे में जानकारी मिली है. ज्यादातर पकड़े गए आतंकवादी आईईडी तैयार करने के जानकार थे. पाकिस्तान सेना के कश्मीर में आतंकवाद को बढ़ावा देने को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.