जानिए प्रज्ञा ठाकुर ने दिया ये आपत्तिजनक बयान

जानिए प्रज्ञा ठाकुर ने दिया ये आपत्तिजनक बयान

बीजेपी (भाजपा) सांसद प्रज्ञा ठाकुर अपने आपत्तिजनक बयान 'हम नाली व शौचालय साफ करने के लिए सांसद नहीं बने हैं' को लेकर विपक्षी नेताओं के रडार पर आ गई हैं.

Image result for प्रज्ञा ठाकुर

एआइएमआइएम अध्यक्ष व हैदराबाद सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने भोपाल लोकसभा सीट से सांसद प्रज्ञा ठाकुर पर हमला बोलते हुए बोला है कि यह तो सीधे तौर पर पीएम नरेंद्र मोदी के 'स्‍वच्‍छ हिंदुस्तान अभियान' को चुनौती है.

उल्लेखनीय है कि प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी इस अभियान के तहत हाथों में झाड़ू लेकर सड़कों पर सफाई की थी. हेमा मालिनी सहित कुछ सांसदों ने तो हाल ही में संसद भवन में भी सफाई की थी. वहीं ओवैसी ने आगे बोला है कि प्रज्ञा ठाकुर ने अपने बयान से प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी के 'स्‍वच्‍छ हिंदुस्तान अभियान' को खुली चुनौती दे डाली है. साथ ही इस बयान के माध्यम से वह यह भी दर्शाना चाह रही हैं कि वह अपर कास्ट से हैं. वे लोग, जो शौचालय की सफाई करते हैं, वे साध्वी के बराबर नहीं हैं.'

ओवैसी ने आगे बोला कि इससे न्यू इंडिया कैसे बनेगा? इससे पहले प्रज्ञा ठाकुर ने नाथूराम गोडसे की प्रशंसा की व हेमंत करकरे की कड़ी आलोचना की थी. दरअसल, यह चाहते हैं कि हिंदुस्तान में जाति परंपरा बनी रहे. आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि साध्वी प्रज्ञा ने मध्य प्रदेश के सीहोर जिले में एक प्रोग्राम में बोला था कि 'हम नाली साफ करवाने के लिए सांसद नहीं बने हैं, हम जिस काम के लिए सांसद बनाए गए हैं, वह कार्य हम पूरी ईमानदारी से करेंगे.' उनके इसी बयान के बाद सियासत में हलचल मच गई थी.