भारत ने सलमान ख़ान को दी उनके करियर की सबसे बड़ी ओपनिंग, लेकिन...

भारत ने सलमान ख़ान को दी उनके करियर की सबसे बड़ी ओपनिंग, लेकिन...

Bharat Box Office Collection Day 4 सलमान ख़ान की फ़िल्म Bharat इस वक़्त सिनेमाघरों में सारे दमख़म से चल रही है. 5 दिन लम्बे ओपनिंग वीकेंड में फ़िल्म से बड़ कलेक्शन की उम्मीद है. कटरीना कैफ़ (Katrina Kaif) के साथ उनकी जोड़ी ख़ूब पसंद की जा रही है.

भारत ने सलमान ख़ान को उनके करियर की सबसे बड़ी ओपनिंग (42.30 करोड़) तो दे दी, मगर एक रिकॉर्ड बनाने से चूक गयी. फ़िल्म रिलीज़ के 3 दिनों में 100 करोड़ हासिल करने का रिकॉर्ड नहीं बना सकी. अगर ऐसा होता तो हिंदुस्तान सलमान की छठी फ़िल्म होती, जिसने 3 दिनों में 100 करोड़ क्लब में एंट्री ली हो. हालांकि अब भी इस रिकॉर्ड के सुल्तान सलमान ख़ान ही हैं.

भारत ने रिलीज़ के 3 दिनों में 95.50 करोड़ का कलेक्शन किया है व आज यानि रिलीज़ के चौथे दिन 100 करोड़ क्लब में पहुंच जाएगी. 100 करोड़ क्लब में पहुंचने वाली सलमान की यह 14वीं फ़िल्म है. इस क्लब में सबसे ज़्यादा फ़िल्में सलमान ख़ान की ही हैं. दूसरे जगह पर अक्षय कुमार हैं, जिनकी 11 फ़िल्में 100 करोड़ क्लब में हैं. तीसरे जगह पर अजय देवगन हैं, जिनकी 9 फ़िल्में 100 करोड़ क्लब में पहुंच चुकी हैं. अगर दे दे प्यार दे 100 करोड़ का कलेक्शन कर लेती है तो यह इस क्लब में उनकी 10वीं फ़िल्म होगी. चौथे जगह पर शाह रुख़ ख़ान हैं, जिनकी 7 फ़िल्में 100 करोड़ तक पहुंचीं हैं. पांचवें जगह पर आमिर ख़ान हैं, जिनकी 6 फ़िल्में 100 करोड़ क्लब में हैं.

वैसे इस क्लब की बुनियाद आमिर ख़ान ने अपनी फ़िल्म गजनी से रखी थी. बाक़ी एक्टर्स की बात करें तो रितिक रोशन, रणबीर कपूर व रणवीर सिंह की 4-4 फ़िल्में 100 करोड़ क्लब में हैं. वहीं वरुण धवन की 3 फ़िल्में 100 करोड़ क्लब में हैं. अर्जुन कपूर, सिद्धार्थ मल्होत्रा, आयुष्मान खुराना, राजकुमार राव, विक्की कौशल, कार्तिक आर्यन, कंगना रनौत व आलिया भट्ट की की एक-एक फ़िल्म 100 करोड़ क्लब में शामिल है.

3 दिनों में 100 करोड़ कमाने वाली फ़िल्में

3 दिनों में 100 करोड़ का कलेक्शन करने वाली सबसे ज़्यादा5 फ़िल्मेंसलमान की हैं. आमिर ख़ान की3हैं, जबकि शाह रुख़ ख़ान व रणबीर कपूर की सिर्फ़एक-एकफ़िल्म है.आश्चर्यजनक रूप से रितिक रोशन, अक्षय कुमार व अजय देवगन की एक भी फ़िल्म ऐसी नहीं है, जिसने रिलीज़ के तीन दिनों में 100 करोड़ का जादुई आंकड़ा छुआ भी हो.

तेलुगु फ़िल्म 'बाहुबली2' का हिंदी वर्ज़न भी इसमें शामिल है, जिसने तीन दिन में 100 करोड़ का आंकड़ा पार किया था. चलिए अब विस्तार से जानते हैं कि कब-कब इन फ़िल्मों ने यह मुकाम हासिल किया. फ़िल्मों को 3 दिनों के कलेक्शंस के घटते हुए क्रम में रखा गया है.