इमरान खान की पूर्व पत्नी जेमिमा ने किया ये बड़ा काम

 इमरान खान की  पूर्व पत्नी जेमिमा ने किया ये बड़ा काम

पाकिस्तान (Pakistan) के एक मौलाना का मानना है कि अज्ञात सूत्रों से राष्ट्रों की सरकारों के बारे में सनसनीखेज खुलासे करने वाली साइट विकिलीक्स के निर्माणकर्ता विकी नाम के शख्स हैं.

Image result for  इमरान खान की  पूर्व पत्नी जेमिमा

व यह विकी कोई व नहीं बल्कि पीएम इमरान खान (Imran Khan) की पूर्व पत्नी और ब्रिटिश डाक्यूमेंट्री प्रोड्यूसर जेमिमा गोल्डस्मिथ के सम्बन्धी (कजिन) हैं। जेमिमा ने इस निराली बात का ट्विटर पर जिस अंदाज में जवाब दिया है, वह पाक में ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है।

यह मौलाना पाक के पीएम इमरान खान के इस्तीफे के लिए आजादी मार्च निकाल रही पार्टी जमीयते उलेमाए इस्लाम-फजल के नेता मुफ्ती किफायतुल्ला हैं। मुफ्ती किफायतुल्ला इतने फायरब्रांड माने जाते हैं कि मार्च से पहले जिन चुनिंदा लोगों को सरकार ने हिरासत में लिया था, उनमें यह भी शामिल थे। हालांकि, बाद में उन्हें छोड़ दिया गया था।

एक व्यक्तिगत चैनल से वार्ता के दौरान मुफ्ती किफायतुल्ला ने दावा किया कि दरअसल 'जेमिमा का कजिन विकी ही विकिलीक्स के पीछे का मास्टरमाइंड' है। उन्होंने कहा, "(प्रधानमंत्री) इमरान खान, जेमिमा, पूरा गोल्डस्मिथ परिवार, हेनरी किसिंजर व विकिलीक्स। । यह सभी एक ही एजेंडे के हिस्से हैं। "

जेमिमा गोल्डस्मिथ यहूदी परिवार से हैं व उनकी इस पहचान की आड़ लेकर इमरान पर दक्षिणपंथी धार्मिक दल निशाना लगाते रहे हैं व उन पर 'यहूदी एजेंडे' को पालने-पोसने का आरोप लगाते रहे हैं।

मुफ्ती किफायतुल्ला के बयान पर जेमिमा ने मजेदार अंदाज में चुटकी ली। उन्होंने ट्वीट किया, "उनके लिए जिन्हें उर्दू नहीं आती, उन्हें बता दूं कि मेरा विकी नाम का एक फर्स्ट कजिन है, जिसने विकिलीक्स को बनाया है। । जो कि एक यहूदी हथियार है। । और जो इमरान खान के यहूदी एजेंडे में उनकी मदद कर रहा है। तथाकथित इस्लामी धर्मगुरु ने यह बोला है। । विकी कजिन है जेमिमा का। "

इसके बाद उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा, "इंतजार करें, जब तक कि वह मेरे दो अन्य कजिन पनामालीक्स व विकिपीडिया के बारे में जानकारी हासिल नहीं कर लेते। "

पनामालीक्स का आशय उन पमाना पेपरों से है जिनसे खुलासा हुआ था कि संसार के तमाम राष्ट्रों के कई नेताओं, कलाकारों और अन्य शख़्सियतों ने कर बचाने के लिए अवैध ढंग से विदेश में निवेश किया हुआ है। इसमें पाक के कई नेताओं के भी नाम आए थे।