इमरान खान सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्‍मद बिन सलमान के विशेष विमान से गए अमरीका

इमरान खान सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्‍मद बिन सलमान के विशेष विमान से गए  अमरीका

पाकिस्‍तान के पीएम इमरान खान सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्‍मद बिन सलमान के विशेष विमान से अमरीका गए हैं. बताया जा रहा है कि किराए का विशेष विमान सऊदी प्रिंस मोहम्‍मद बिन सलमान ने अपना खास अतिथि बताकर मुहैया कराया है.

पाकिस्‍तानी मीडिया के मुताबिक प्रिंस ने इमरान को कमर्शियल विमान इस्‍तेमाल करने से रोकते हुए बोला था कि आप हमारे खास अतिथि हैं. आप मेरे विशेष विमान से अमरीका जाएंगे. बता दें कि पाकिस्तान पीएम इमरान खान वहां पर संयुक्‍त राष्‍ट्र महासभा के 74वें सत्र में हिस्‍सा लेंगे व महासभा को संबोधित करेंगे .

पाक विदेश मंत्री ने दी मीडिया को इसकी जानकारी

मीडिया को इस बात की जानकारी खुद पाक के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने मीडिया को दी. उन्होंने बोला कि पीएम इमरान खान अमरीका पहुंच गए हैं. सात दिनों की यात्रा का उद्देश्य संसार के सामने कश्मीर में जो हो रहा है उसकी तरफ ध्यान ले जाना है. अमरीका पहुंचने से पहले खान दो दिन की सऊदी अरब यात्रा पर थे. ताकि कश्मीर मसले पर इस्लामी देश से समर्थन हासिल किया जा सके.
अमरीका पहुंचने से पहले सऊदी में खान ने किंग सलमान बिन अब्दुलअजीज अल सउद से मुलाकात की व उनसे व्यापार, निवेश व आर्थिक संबंधों के अतिरिक्त कश्मीर मसले पर चर्चा की.

वैश्विक स्‍तर पर उपेक्षा के शिकार हैं इमरान

बता दें कि एक वर्ष पहले जब पाकिस्‍तान के आम चुनाव के बाद इमरान खान ने पीएम पद की शपथ ली थी. जिस समय उन्‍होंने पाकिस्‍तान का कार्यभार संभाला उसी समय से पाकिस्‍तान आर्थिक मंदी के दौर से गुजर रहा है. वर्तमान में पाकिस्‍तान आतंकवाद व कश्‍मीर मामले पर वैश्विक स्‍तर पर उपेक्षा का शिकार है. साथ ही बहुत ज्यादा जद्दोजहद के बाद भी इमरान खान आर्थिक मंदी से पाकिस्‍तान को बाहर नहीं निकाल पा रहे हैं.