अदरक से निखारे अपना चेहरा

अदरक से निखारे अपना चेहरा

चेहरे पर होने वाले दाग धब्बे आपको परेशान कर सकते हैं। इसके लिए आप टिप्स अपना सकते हैं जिनमे से कुछ घरेलु ढंग भी हैं।

Image result for अदरक से निखारे अपना चेहरा

आम तौर पर स्कीन की ठीक देखभाल ना क मुंहासों के कारण चेहरे पर काले धब्बे हो जाते हैं जिनसे छुटकारा पाने के लिए हम विभिन्न सौंदर्य उत्पादों का उपयोग करते हैं। लेकिन काले धब्बों से छुटकारा पाने के लिए अदरक का उपयोग कर सकते हैं। अदरक स्कीन की रंगत को हल्का करने में मदद करता है। आइये जानते हैं किस तरह से अदरक आपकी मदद कर सकता है।

एलोवेरा व अदरक
एक चम्मच अदरक का रस लें व इसमें ताजा एलोवेरा कारागार मिलाएं। इसमें शहद की कुछ बूंदें मिला लें। इस पेस्ट को काले धब्बों पर लगाएं। इसे आधे घंटे के लिए छोड़ दें व फिर इसे गर्म पानी से धो लें।

ऑलिव तेल व अदरक
अदरक व जैतून का ऑयल लगाकर आप काले धब्बों से छुटकारा पा सकता है।
अदरक का रस व थोड़ा जैतून का ऑयल लेकर इन्हें मिला लें। प्रभावित हिस्से पर इस मिलावट को लगाएं व इसे लगभग 15 मिनट तक रहने दें। अब गर्म पानी से चेहरा धो लें।

ग्रीन टी व अदरक
ग्रीन टी बनाते वक्त इसमें थोड़ा अदरक मिला लें। अब इसे छान लें व इस चाय को प्रभावित हिस्से पर लगाएं। आधे घंटे के बाद गर्म पानी से स्कीन को साफ कर लें।

शहद व अदरक
थोड़ा अदरक पाउडर लेकर इसमें शहद मिलाएं। इस पेस्ट को काले धब्बों पर लगाएं। इसे कम से कम 20 मिनट तक छोड़ दें। इसके बाद गर्म पानी से स्कीन को धो लें।

नींबू का रस व अदरक
अदरक को पीसकर इसमें थोड़ा नींबू का रस मिलाएं व प्रभावित हिस्से पर लगाएं। इसके बाद, ठंडे पानी से स्कीन को धो लें। यह स्कीन की रंगत को हल्का करने में मदद करता है।