आपका पार्टनर संभोग कम करता हैं व कारण नहीं समझ आ रहा, तो इसके पीछे हो सकती है यह वजह

सेक्स पर किए गए एक सर्वे में बहुत ही चौंकाने वाली बात सामने आई है, वह यह कि महिला व पुरुष एकदम अलग टाइम पर खुद को सेक्शुअली ऐक्टिव फील करते हैं. यदि आपको लगता है कि आप व आपके पार्टनर संभोग कम करते हैं व कारण नहीं समझ आ रहा, तो इसकी एक बड़ी वजह समय भी हो सकती है. एक संभोग टॉय कंपनी के सर्वे के अनुसार, पुरुष व महिला दिन के भिन्न-भिन्न वक़्त में हॉर्नी (उत्तेजित) फील करते हैं, जो कि उनके बीच अधिक संभोग न हो पाने का कारण होने कि सम्भावना है.

सेक्स टॉय कंपनी के इस सर्वे में 2300 व्यस्क लोगों ने भाग लिया था. लगभग 70 प्रतिशत स्त्रियों ने बताया कि उनकी व उनके पार्टनर की संभोग ड्राइव मैच नहीं करती क्योंकि दोनों भिन्न भिन्न समय पर उत्तेजित महसूस करते हैं. पुरुषों ने बताया है कि वे प्रातः काल 6 से 9 बजे के बीच संभोग करके अपना दिन शुरु करना चाहते हैं, वहीं स्त्रियों के अनुसार, उनमें रात 11 से 2 बजे के बीच संभोग करने की ख़्वाहिश होती है. कुल मिलाकर कहें तो पुरुष सबसे अधिक उत्तेजित प्रातः काल 7.54 बजे व महिलाएं सबसे ज्यादा रात में 11.21 बजे हॉर्नी फील करती हैं.

आप मानें या न मानें पर ऐसा कई दफा होता है कि आपका संभोग करने का मूड है व आपके पार्टनर बिजी हैं या फिर उनका मूड है व आपका नहीं. ऐसा महिला व पुरुषों की भिन्न-भिन्न हॉर्मोन साइकल के कारण होता है.