होंठो का मुलायम बनाना चाहती है तो फाउंडेशन का इस प्रकार करे उपयोग

होंठो का मुलायम बनाना चाहती है तो फाउंडेशन का इस प्रकार करे उपयोग

चेहरे की सुंदरता कुछ हद तक होंठो पर भी टिकी होती है। अगर होंठो का मेकअप सही ढंग से न किया जाए तो फिर सारी मेहनत पर पानी फिर जाएगा और चेहरा सुंदर नहीं नजर आएगा। अगर किसी के होंठ मोटे हैं तो ठीक है लेकिन पतले होंठो का मेकअप करते समय खास ध्यान रखने की जरूरत होती है ताकि वो सुंदर दिखें। अगर किसी के होंठ पतले हैं तो इन तरीकों से उसे मोटा और भरा हुआ दिखाया जा सकता है।

Image result for होंठो का मुलायम

होंठो का मुलायम होना बहुत जरूरी है। चेहरे की ही तरह होंठो का ध्यान रखना चाहिए और उन्हें समय-समय पर हाइड्रेट करते रहना चाहिए। इसके लिए अच्छे स्क्रब या प्राकृतिक स्क्रब चीनी का प्रयोग करना चाहिए। चीनी से स्क्रब करने के बाद लिपबाम लगाएं और फिर टिशू पेपर से साफ कर दें।

अब होंठो पर फाउंडेशन लगाए ताकि एक बेस बन जाए। फाउंडेशन लगाने से एक और फायदा होगा कि इससे होंठो का रंग ब्राइट लगेगा और वह लंबे समय तक टिका रहेगा।

अब बारी आती है मुख्य काम यानी होंठो को आकार देने की। इसके लिए हल्के रंग का लिपलाइनर लें और उससे होंठो का आकार बनाएं। आकार ऐसा बनाएं जिससे वे मोटे और बड़े लगें। लेकिन होंठो का यह आकार चेहरे के हिसाब से होना चाहिए। यानी ऐसा जो आपके चेहरे पर सूट करे।