हाउडी मोदी प्रोग्राम में भारतीय राष्ट्रगान गाएगा पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए हुए उत्साहित

हाउडी मोदी प्रोग्राम में भारतीय राष्ट्रगान गाएगा पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए हुए  उत्साहित

एक दुर्लभ बीमारी से जूझ रहा 16 वर्षीय भारतीय मूल का एक किशोर रविवार को 'हाउडी मोदी (Howdy Modi)' प्रोग्राम में भारतीय राष्ट्रगान गाएगा व वह पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra modi) से मिलने के लिए उत्साहित है। हमेशा व्हीलचेयर पर रहने वाले स्पर्श शाह (Sparsh Shah) ने अपनी हालत को अपनी रचनात्मकता के रास्ते में नहीं आने दिया। अमेरिका के न्यूजर्सी में रहने वाले शाह एक रैपर, गायक, गीतकार व प्रेरणादायक वक्ता हैं। उनका जन्म आस्टियोजेनेसिस इम्परफेक्टा रोग के साथ हुआ। इस बीमारी में हड्डियां बेहद निर्बल होती हैं व सरलता से टूट जाती हैं।

रिपोटरें के अनुसार, शाह की पिछले कुछ सालों में 130 से अधिक हड्डियां टूट चुकी हैं। शाह अगला एमिनेम बनने की चाहत रखते हैं व एक अरब लोगों के सामने परफॉर्म करना चाहते हैं।

स्पर्श शाह (Sparsh Shah) की जिंदगी पर आधारित एक डॉक्युमेंट्री 'ब्रिटल बोन रैपर' भी बन चुकी है जो मार्च 2018 में रिलीज हुई थी। शाह 'हाउडी मोदी (Howdy Modi)' प्रोग्राम में राष्ट्रगान गाने को लेकर व पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra modi) से मिलने को लेकर उत्साहित हैं।

उन्होंने कहा, 'इतने सारे लोगों के सामने राष्ट्रगान गाना मेरे लिए बहुत बड़ी बात है। मैं राष्ट्रगान जन गण मन गाने के लिए उत्साहित हूं। मैंने पहली मोदीजी को मैडिसन स्क्वायर गार्डन में देखा था, मैं उनसे मिलना चाहता था, लेकिन मैं उन्हें केवल टीवी पर देख सका था। '

उन्होंने आगे कहा, 'लेकिन भगवान की कृपा से मैं उनसे मिलने जा रहा हूं, व मैं राष्ट्रगान गाने के लिए उत्साहित हूं। ' शाह ने पहली बार लोगों का ध्यान तब खींचा जब उन्होंने एमिनेम के गीत 'नॉट अफ्रेड' को कवर करते हुए एक वीडियो रिकॉर्ड किया, जिसे औनलाइन 6.5 करोड़ से अधिक बार देखा गया। यहां तक कि वायरल हुए इस वीडियो को एमिनेम के रिकॉर्ड लेबल ने भी जब देखा तो स्पर्श शाह (Sparsh Shah) के बारे में ट्विटर हैंडल से लिखा है था।