बांग्लादेश के गृहमंत्री गृहमंत्री करेंगे अमित शाह से मुलाकात, जानिए ये है वजह

बांग्लादेश के गृहमंत्री  गृहमंत्री  करेंगे  अमित शाह से मुलाकात,  जानिए ये है वजह

बांग्लादेश के गृहमंत्री अस्दुज्जमां खां हिंदुस्तान दौरे पर आएंगे. उनका यह दौरा सात अगस्त से शुरु होगा. गृहमंत्री अस्दुज्जमां यहां भारतीय गृहमंत्री अमित शाह से मिलेंगे.

Image result for अमित शाह

दोनों के बीच विभिन्न मुद्दों पर वार्ता होगी.अधिकारियों ने सोमवार को बोला कि इन दोनों नेताओं की मुलाकात में आव्रजन व आतंकवाद विरोध पर परस्पर योगदान को लेकर बात हो सकती है.

अमित शाह की बतौर केंद्रीय गृहमंत्री बनने के बाद किसी विदेशी नेता से यह पहली मुलाकात होगी. अमित शाह ने करीब 2 महीने पहले ही केंद्रीय गृहमंत्री का पदभार ग्रहण किया था.

गृह मंत्रालय के एक ऑफिसर ने सोमवार को खबर एजेंसी पीटीआई-भाषा को बताया कि अगले महीने की सात तारीख को शाह की खां से मुलाकात होगी गौरतलब है कि शाह को बांग्लादेश से गैरकानूनी आव्रजन के मामले पर सख्त रूख रखने वाला नेता माना जाता है.दोनों नेता आतंकवाद विरोध पर आपसी सहयोग, गैरकानूनी प्रवासियों के आवागमन, पशु, शस्त्र व गोला बारूद की तस्करी सहित अन्य मुद्दों पर वार्ता कर सकते हैं. यह भी माना जा रहा है कि युवाओं को भड़काने व रोहिंग्या शरणार्थियों के मुद्दे में भी वार्ता हो सकती है.

असम ही नहीं गृह मंत्रालय NRC को देशभर में लागू करने की तैयारी में!

प्रतिनिधिमंडल स्तर पर होने वाली इस मुलाकात में हिंदुस्तान व बांग्लोदश के उच्च आंतरिक सुरक्षा अधिकारियों के भी भाग लेने की आसार है. भारत की बांग्लादेश से लगी सीमा 4,096 किलोमीटर लंबी है.