वेस्टइंडीज टूर से बाहर हुए हार्दिक पांड्या, जानिए ये है वजह

 वेस्टइंडीज टूर से बाहर हुए हार्दिक पांड्या,  जानिए ये है वजह

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान रविवार दोपहर तक किया जा सकता है. वर्ल्ड कप समाप्त होने के बाद हिंदुस्तान का ये पहला दौरा होगा.

Related image

माना जा रहा है कि कुछ सीनियर खिलाड़ियों को आराम देकर एक युवा टीम वेस्टइंडीज भेजी जा सकती है. इस चयन से पहले सबसे ज्यादा चर्चा महेंद्र सिंह धोनी के सेलेक्शन को लेकर हो रही थी, लेकिन खुद धोनी ने इस टूर पर नहीं जाने का निर्णय किया है. टीम के ऐलान से पहले कैप्टन विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह व अन्य प्रमुख खिलाड़ियों को आराम देने की बात कही जा रही है. इस बीच कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में ये बोला जा रहा है कि ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या भी वेस्टइंडीज दौरे के शायद ही टीम में चुने जाएं.

हार्दिक पांड्या क्यों हो सकते हैं टीम से बाहर

रिपोर्ट्स के मुताबिक, हार्दिक पांड्या वेस्टइंडीज टूर से बाहर हो सकते हैं व ऐसा इसलिए होने कि सम्भावना है, क्योंकि टीम चयन से पहले चयनकर्ताओं ने सभी खिलाड़ियों से उनकी फिटनेस रिपोर्ट मांगी है व हार्दिक पांड्या इस वक्त पीठ के दर्द से जूझ रहे हैं. ऐसे में उनकी स्थान टीम में किसी व खिलाड़ी को चुना जा सकता है. अगर हार्दिक पांड्या टीम से बाहर रहते हैं तो विजय शंकर व रवींद्र जडेजा को टीमें चुना जा सकता है.

कोहली व बुमराह को भी आराम दिए जाने की चल रही है चर्चा

हार्दिक पांड्या के अतिरिक्त जो खिलाड़ी वेस्टइंडीज दौरे के लिए नहीं चुने जा सकते, उनमें विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह का भी नाम है. इनमें बुमराह को वनडे व टी20 में आराम दिए जाने की बात चल रही है. वहीं कोहली को टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज भेजा जा सकता है. इसके अतिरिक्त दिनेश कार्तिक को भी बाहर करने की खबरें आ रही हैं.

आपको बता दें भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे पर 3 टी-20, 3 वनडे व 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. दौरे की आरंभ 3 अगस्त से टी-20 सीरीज से होगी. इसके बाद 8 अगस्त से वनडे सीरीज व फिर 22 अगस्त से टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा. 30 अगस्त से दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा.