Happy Birthday नेहा कक्कड़, जगराता में भजन गाकर आरंभ की थी अपनी अपनी गायकी

Happy Birthday नेहा कक्कड़, जगराता में भजन गाकर आरंभ की थी अपनी अपनी गायकी

बॉलीवुड (Bollywood) की जानी-मानी गायिका (Singer) नेहा कक्कड़ (Neha Kakkar) का आज जन्मदिन (Birthday) है। नेहा का जन्म 6 जून 1988 को उत्तराखंड में हुआ था।आज वे 31 साल की हो गई हैं। उन्हें बॉलीवुड की हिट मशीन बोला जाता है। आइए उनके जन्मदिन के मौके पर जानते हैं उनकी कुछ अनसुनी बातें।

  1. नेहा ने चार वर्ष की आयु में ही सिंगर बनने का निर्णय कर लिया था।
  2. नेहा ने संगीत की एजुकेशन नहीं ली है, लेकिन इसके बावजूद वो इतना अच्छा गाना गाती हैं।
  3. नेहा कक्कड़ ने 2006 में इंडियन आइडल के कंटेस्टेंट के तौर पर अपना सिंगिंग करियर शुरूआत की थी। हालांकि, इसमें वो विनर नहीं हुई थी, लेकिन उन्होंने अपनी आवाज से जज व लोगों की खूब तारीफें पाई थीं।
  4. शुरुआती दिनों में नेहा कक्कड़ के पिता उनकी बहन सोनू कक्कड़ के कॉलेज के सामने समोसे की दुकान चलाते थे। इसे लेकर कई बार उनके दोस्त उनका मजाक भी बनाते थे, लेकिन ये नेहा के लिए ये बुरा वक्त ज्यादा दिनों तक नहीं रहा व आज वो कामयाबी की बुंलदिया छू रही हैं।
  5. इंडियन आइडल में आने से पहले नेहा व उनकी बड़ी बहन सोनू कक्कड़ ने अपनी गायकी की आरंभ जगराता में भजन गाकर की थीं। जगराता में गाने के लिए नेहा 500 रुपए लेती थीं।
  6. नेहा कक्कड़ ने भारतीय आइडल के बाद मीट बदर्स के साथ मिलकर 2008 में अपना पहला एलबम ‘नेहा:द रॉकस्टार’ रिलीज किया था। फिल्मों की बात करें, तो वहीं बॉलीवुड में नेहा का पहला हिट गाना फिल्म कॉकटेल का सेकेंड हैंड जवानी माना जाता है, लेकिन नेहा को फेम यारियां फिल्म के गाने सनी-सनी से मिला था।
  7. नेहा ने 2015 में अपना यूट्यूब ब्लॉगिंग भी प्रारम्भ किया था। इस पर उन्होंने बॉलीवुड के कुछ हिट गानों का मैशअप बनाकर पोस्ट किया, जिसे अबतक 42 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं। इस पर नेहा के क़रीब एक लाख फॉलोअर्स हैं।
  8. नेहा ने 1000 से अधिक लाइव कॉन्सर्ट्स में परफॉर्म किया है।
  9. शाहरुख खान उनके फेवरेट एक्टर हैं। उन्होंने शाहरुख के लिए SRK Anthem भी गाया था, जो इंटरनेट पर बहुत पॉप्युलर हुआ था।
  10. हालांकि नेहा ने दीपिका से लेकर कंगना तक, कई बॉलीवुड अभिनेत्रियों के लिए गाया है, पर उनका सपना माधुरी के लिए गाना है।
  11. नेहा सोशल मीडिया पर भी बहुत लोकप्रिय हैं। वे सबसे ज़्यादा अनुसरण की जानेवाली बॉलीवुड गायिका हैं। उनके इंस्टाग्राम पर 2 करोड़ 30 लाख से अधिक फॉलोवर्स हैं।