सीडी गर्ल्स हाई स्कूल में गुरु पर्व को लेकर विविध कार्यक्रम आयोजित

सीडी गर्ल्स स्कूल में गुरु पर्व पर विविध कार्यक्रम आयोजित झुमरी तिलैया प्रतिनिधि सीडी बालिका उच्च विद्यालय में 16 जुलाई को जगन्नाथ जैन महाविद्यालय के बीएड प्रशिक्षुओं द्वारा गुरु पर्व का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर विद्यालय की मॉर्निंग असेंबली को संबोधित करते हुए जगन्नाथ जैन महाविद्यालय के पर्यवेक्षक डॉ अशोक अभिषेक ने गुरु की महत्ता पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए छात्राओं से अपील किया कि वे अपने समस्त गुरुओं के प्रति जीवन भर आदर, श्रद्धा, विश्वास व सम्मान का भाव रखें। साथ ही बीएड प्रशिक्षुओं ने अपने पर्यवेक्षक ,विद्यालय के प्राचार्य व समस्त शिक्षक गण एवं विद्यार्थियों के साथ सेल्फी विद गुरु के तहत सेल्फी लिया। इस दौरान विद्यालय के शिक्षक सदन में एक सभा का आयोजन किया गया जिसमें डॉ अशोक अभिषेक के आग्रह पर विद्यालय की प्राचार्य श्रीमती नूतन सिन्हा ने प्रशिक्षुओं को विद्यालय की भौतिक संरचना व उपस्थित अन्य सुविधाओं ,विद्यालय फंड की व्यवस्था व संचालन, शिक्षक छात्र औसत इत्यादि के बारे में विस्तार से बताया।

डॉ अशोक अभिषेक ने विद्यालय के समस्त शिक्षकों से बीएड प्रशिक्षुओं के द्वारा संपन्न किए गए 3 सप्ताह की शैक्षणिक एवं गैर शैक्षणिक गतिविधियों संबंधित रिपोर्ट एवं सुझाव प्राप्त किया। विद्यालय की प्राचार्य एवं अध्यापकों ने इनके द्वारा किए गए कार्यों की भरपूर प्रशंसा करते हुए एक स्वर में पर्यवेक्षक डॉ अशोक से आग्रह किया कि वे 16 सप्ताह के इंटर्नशिप में भी इन्हीं प्रशिक्षुओं की टीम को भेजें।

डॉ अशोक ने प्राप्त सुझावों के आधार पर प्रशिक्षुओं को दिशा-निर्देश प्रदान किया। द्वितीय सत्र में प्रशिक्षुओं ने एक निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया जिसका विषय था " हमारे पर्व त्योहारों में सन्निहित पर्यावरण संरक्षण का संदेश " प्रतियोगिता में विद्यालय की छात्राओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। सफल छात्राओं को शनिवार को आयोजित कार्यक्रम में पुरस्कृत किया जाएगा। आज के इस कार्यक्रम को सफल बनाने में विद्यालय के प्राचार्य व समस्त अध्यापकों सहित सभी बीएड प्रशिक्षुओं की महत्वपूर्ण भूमिका रही।