केरल में बाढ़ पीड़ितों के लिए सरकार करेगी ये काम, जानिए कैसे...

केरल में बाढ़ पीड़ितों के लिए सरकार करेगी ये काम,  जानिए कैसे...

कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री बीएस येदियुरप्‍पा ने मंगलवार को केन्द्र के समक्ष राज्‍य के लिए आर्थिक मदद की मांग रखी. लगातार हो रही भारी बारिश के कारण राज्‍य में आए भीषण बाढ़ से उबरने के लिए उन्‍होंने तुरंत 10,000 करोड़ रुपये की राशि मांगी है.इस बीच सीएम ने बोला है कि पीड़ितों को 5 लाख रुपये की सहायता राशि दी जाएगी.

Image result for में बाढ़

बाढ़ के कारण त्रस्‍त शिवमोगा की दशा देख येदियुरप्‍पा ने बोला कि वे 16 अगस्‍त को पीएम से मिलने नयी दिल्‍ली जा रहे हैं जहां वे बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आर्थिक सहायता की पेशकश करेंगे. दशा बहुत ज्यादा बेकार हैं. गृहमंत्री अमित शाह व वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी यहां के दशा की समीक्षा की. राज्‍य में 50,000 करोड़ से अधिक का नुकसान हुआ है.

येदियुरप्‍पा ने बताया, ‘आज मैं शिवमोगा में स्‍थानीय विधायकों से मिलूंगा व दशा पर चर्चा करेंगे. मैं सरकार से 10,000 करोड़ रुपये की सहायता राशि तुरंत देने की आग्रह करता हूं.कर्नाटक में बाढ़ के कारण 48 लोगों की मृत्यु हो गई व 12 अन्‍य लापता हैं. बेलागावी जिले में सबसे अधिक मौतें हुईं हैं. यहां 13 लोगों की मौतें हुई जबकि चार अन्‍य लापता हैं. कुल 4, 08,322 लोगों को जिले से बचाकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया है. राज्‍य में 1,224 राहत शिविर हैं जिसमें 3,93,956 लोगों ने शरण ले रखी है. मौसम विभाग के अनुसार, तटीय कर्नाटक के सभी जिले और चिकमंगलुरू, हसन, कोडागू व शिवमोगा में भारी बारिश हो सकती है.