16 वर्ष से दो सहेलियों ने आपस में बनाया ये संबंध, जानकर लोग रहे गए दंग

16 वर्ष से दो सहेलियों ने आपस में बनाया ये  संबंध,  जानकर लोग रहे गए दंग

दो सहेलियों के बीच चल रहे प्रेम विषय में एक सहेली ने परिवार के दबाव में आकर विवाह रचा ली जिससे दूसरी सहेली डिप्रेशन में चली गई व अंततः वह अपने प्यार को दूसरे के साथ देखकर इतनी ज्यादा परेशान हुई कि जहर खाकर खुदकुशी कर ली.

Image result for दो सहेलियों ने आपस में बनाया ये  संबंध

मामला हाजीपुर जिले का है, जहां सदर इलाके की रहने वाली 38 वर्ष की युवती सीमा (काल्पनिक नाम) द्वारा दूसरी युवती गुड़िया (काल्पनिक नाम) से संबंध टूटने पर जहर खाकर खुदकुशी किये जाने का मुद्दा सामने आया है, जिसके बाद परिजन परेशान हैं.

इस प्रेम संबंध की जानकारी पुलिस को तब हुई जब पीएमसीएच टीओपी प्रभारी अमित कुमार ने उसकी मृत्यु के बाद परिजनों का बयान दर्ज किया. सीमा के परिजनों ने अपने बयान में स्पष्ट रूप से बोला कि उसका एक अन्य युवती से कई वर्ष से प्रेम संबंध था व दो दिन पहले ही उस युवती की विवाह हो गयी.इसके बाद सीमा डिप्रेशन में थी.

परिजनों ने बताया कि वह इस बात को बर्दाश्त नहीं कर सकी कि उसका प्यार किसी औऱ बोला हो जाए व डिप्रेशन में आकर उसने जहर खाकर खुदकुशी कर ली है. यह घटना पटना पुलिस के लिए भी एक तरह से नया मुद्दा था.

परिजनों के मुताबिक दोनों सहेलियों ने विवाह भी नहीं की थी लेकिन बहुत ज्यादा वर्ष से दोनो एक साथ ही रहती थीं व एक-साथ जीने-मरने की कसमे भी खा ली थी. गुड़िया के परिजनों ने उसपर विवाह करनेका दबाव बनाया तो उसने परिजनों की बात मानकर दो दिन पहले ही विवाह कर ली. जब इसकी जानकारी सीमा को मिली तो वह डिप्रेशन में आ गयी व वह दिल्ली से हाजीपुर चली आयी.

घर आने के बाद सीमा ने नौ जुलाई की रात जहर खा लिया. पुलिस को जानकारी मिली तो उसे तुरंत ही हाजीपुर सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन, उसकी हालत बेकार होने के बाद 10 जुलाई को पीएमसीएच लाया गया, जहां उसकी मृत्यु हो गयी. इधर, पुलिस ने युवती के मृत शरीर का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों के हवाले कर दिया.

16 वर्ष से थे दोनों युवतियों के बीच प्रेम संबंध

सीमा के साथ गुड़िया का प्रेम संबंध 16 वर्ष से था. दोनों साथ-साथ दिल्ली में रह रहींं थीं. उन दोनों के संबंधों की जानकारी दोनों के परिजनों को भी थी व समाज में बदनामी के भय से दोनों के परिजनों ने अपनी-अपनी बेटियों से संबंध तोड़ लिया था.

कहा जा रहा है कि दोनों युवतियां अच्छे परिवार से थीं व पढ़ी-लिखी थीं. दोनों दिल्ली की एक व्यक्तिगत कंपनी में कार्य कर अच्छा वेतन उठाती थी व दोनों दिल्ली में एक ही फ्लैट में साथ में रहती थीं. इधर, परिवार द्वारा छोड़े जाने के बावजूद दोनों युवतियों के संबंधों में कोई कमी नहीं आयी थी.लेकिन, परिजन दोनों से नाखुश थे व दोनों को बहुत ज्यादा भला-बुरा कहते थे.