EPFO ने इन पदों पर निकाली भर्तियां, सुनहरा मौका

EPFO ने इन पदों पर निकाली भर्तियां, सुनहरा मौका

अगर आप सरकारी नौकरी की नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. दरअसल कर्मचारी भविष्य निधि संस्था (EPFO) ने भर्तियां निकाली है. EPFO असिस्टेंट के पदों पर भर्तियां निकाली हैं, जो उम्‍मीदवार इस पद पर आवेदन करना चाहते हैं वो आधिकारिक वेबसाइट epfindia.gov.in पर जाकर आधिकारिक अप्‍लाई कर सकते हैं.

Image result for भर्तियां,

बता दें कि आवेदन प्रकिया 30 मई से शुरू हो रही हैं. उम्‍मीदवार 25 जून तक पद के लिए अप्‍लाई कर सकते हैं.
बता दें कि कर्मचारी भविष्य निधि संस्था ने असिस्टेंट के 280 पदों पर भर्ती निकाली है. जिसमें जनरल- 113, EWS- 28, OBC- 76, SC- 42, ST- 21 कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए जॉब्‍स निकाली हैं. इसके तहत आवेदन करने वाले अभ्‍यर्थी को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से किसी भी विषय में ग्रेजुएशन होना अनिवार्य है. इसके अलावा इस पद के लिए अभ्‍यर्थी की न्यूनतम आयु 20 साल और अधिकतम आयु 27 साल होनी चाहिए. बता दें कि एससी, एसटी और पीडबल्‍यूडी और महिलाओं के लिए आवेदन फीस 250 रुपये है. वहीं सभी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन फीस 500 रुपये हैं. उम्मीदवार फीस का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, इंटरनेट बैकिंग, कैश कार्ड और मोबाइल वॉलेट के माध्यम से कर सकते हैं.

ऐसे होगा चयन

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा. जिसमें प्रारंभिक परीक्षा और मेन परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. चुने गए उम्मीदवारों को 44,900 रुपये पे-स्केल होगा. बता दें कि 30 और 31 जुलाई 2019 को प्रारंभिक परीक्षा हो सकती है.