गुजरात में भारी बारिश के चलते लोग हुए बेहाल, जानिए कैसे...

गुजरात में भारी बारिश के चलते लोग हुए बेहाल,  जानिए कैसे...

गुजरात के भिन्न-भिन्न इलाकों में लगातार हो रही बारिश ने तबाही मचा रखी है। बारिश के चलते मृत्यु की समाचार है। लगातार हो रही बारिश के कारण सरदार सरोवर के नर्मदा डैम का जल स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है, जिससे लोगों में डर का माहौल है।

Image result for गुजरात में भारी बारिश के चल

नर्मदा डैम में बीते 24 घंटे में 23 सेंटी मीटर पानी की बढ़ोतरी हुई है। वैसे डैम का जलस्तर 121.70 मीटर के इर्द-गिर्द बताया जा रहा है। डैम में 32,874 क्यूसेक, जिसमें से 9207 क्यूसेक पानी गुजरात में सिंचाई के लिए छोड़ा जा रहा है।

बता दें गुजरात के 32 जिलों में पिछले 24 घंटे से ज्यादा समय से बारिश जारी है। जिसमें दक्षिण गुजरात के धरमपुर में अब तक सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की गई है। धरमपुर में अभी तक 3.5 इंच बारिश हो चुकी है। वहीं कोटदासांगाणी, चिखली, लिलिया, वीसावदर में 3 इंच व टंकारा, बायड, मालपुर, राजकोट, लाठी में 2.5 इंच बारिश हुई है। इसके अतिरिक्त ध्रांगध्रा, बगसरा, धनसुरा, भेसाण, अमरेली, वल्ल्भीपुर में 2 इंच बारिश हुई है व साबरकांठा के हिमतनगर में रात के समय 30 मिनट में 2 इंच बारिश दर्ज की गई है।

बनासकांठा के धानेरा में देर रात से जारी मूसलाधार बारिश से रास्तो पर जल भराव की स्थिति है, लेकिन बारिश से किसानों व लोकल लोगों में बहुत ज्यादा खुशी है। वहीं दूसरी तरफ राजकोट जिले में बिजली गिरने से दो की मृत्यु हो गई व डधारी तालुके में 1 व राजकोट के आजीडैम के पास भी मामा-भांजे पर बिजली गिरने से मामा की मृत्यु हो गई। मृतक हरेश राठोड नर्सिंग के दूसरे साल में पढ़ रहा था।

वहीं आमरा व रवापर के बीच ब्रिज के ऊपर से नदी का पानी बहने लगा। जिसमें एक कार चालक ने ब्रिज के ऊपर से बहते पानी में से कार ले जाने की प्रयास की व पानी के तेज बहाव के चलते कार चालक ब्रिज के बीचों-बीच फंस गया। हालांकि लोकल लोगों ने क्रेन बुलाकर कड़ी मशक्कत के बाद कार को पानी के तेज बहाव में से बाहर निकाल लिया। गांव के पास एक कार नाले में डूब गई, जिसके बाद लोगों ने कार में रस्सी बांधकर कार को नाले से बाहर निकाला।