कर्नाटक में भारी बारिश व बाढ़ के चलते, 83 लोगों की हुई मौत

कर्नाटक में भीषण बारिश व बाढ़ ने तबाही मचा रखी है। यहां सैकड़ों घर पानी में समा गए हैं व कई तबाह हो गए हैं। यही नहीं, शहरों को जोड़ने वाले कई ब्रिज भी टूट गए हैं।

इस बीच सूबे के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने बोला है कि पीड़ितों को 5 लाख रुपये बतौर मुआवज़ा दिया जाएगा। येदियुरप्पा ने बोला कि दक्षिण कन्नड़ जिले में 5 पुल व 300 घर तबाह हो गए हैं।

सीएम बीएस येदियुरप्पा ने यह भी घोषणा की है कि बाढ़ पीड़ित प्रत्येक परिवार को तत्काल सहायता के तौर पर 10 हजार रुपए की राशि दी जाएगी। इससे पहले येदियुरप्पा ने शनिवार को केन्द्र सरकार से उत्तर-पश्चिम व तटीय क्षेत्रों में प्रदेश के 14 बाढ़ प्रभावित जिलों में राहत कार्यों के लिए 3,000 करोड़ रुपये की राशि देने का आग्रह किया है, जो एक अगस्त से ही भारी वर्षा व तूफान से प्रभावित हैं।

येदियुरप्पा ने बोला कि, "मैंने राहत कार्यों के लिए केन्द्र सरकार से 3,000 करोड़ रुपये की मदद मांगी है। उत्तर-पश्चिम, मध्य व तटीय क्षेत्रों में प्रदेश के 14 जिलों में भारी मॉनसूनी बारिश व बाढ़ से बीते 10 दिनों के दौरान 24 लोगों की जान जा चुकी है व तक़रीबन 14,000 मकानों को नुकसान पहुंचा है। " येदियुरप्पा सरकार ने बाढ़ प्रभावित जिलों में बचाव वराहत कार्यों के लिए बीते 2-3 दिनों में 100 करोड़ रुपये जारी किए हैं।