डोनाल्ड ट्रम्प ने अशरफ गनी व तालिबान नेताओं के साथ गोपनीय रद्द कर दी आज की  बैठक 

डोनाल्ड ट्रम्प  ने अशरफ गनी व तालिबान नेताओं के साथ गोपनीय रद्द कर दी आज की  बैठक 

पिछले सप्ताह काबुल में हुए तालिबानी हमले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अफगानी के राष्ट्रपति अशरफ गनी व तालिबान नेताओं के साथ गोपनीय बैठक रद्द कर दी. यह बैठक आज कैंप डेविड में होनी थी.

काबुल में 5 सितंबर को हुए कार धमाके में एक अमेरिकी सैनिक समेत 12 लोगों की मृत्यु हुई थी. ट्रम्प ने शनिवार को ट्विटर हैंडल से लिखा है कि वे सभी लोग सिर्फ झूठा दिलासा देने के लिए अमेरिका आ रहे थे.

ट्रम्प ने ट्वीट के जरिए जानकारी दी

ट्रम्प ने ट्वीट किया, ‘‘तालिबान के बड़े नेता, अलगाववादी व अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अमेरिका आ रहे थे. रविवार को मेरी उनके साथ कैम्प डेविड में सीक्रेड बैठक होनी थी. दुर्भाग्य से, वे सिर्फ झुठा दिलासा देने के लिए आ रहे थे. उन्होंने काबुल में हुए हमले की जिम्मेदारी ली है, जिसमें हमारे एक महान सैनिक व 11 लोग मारे गए. मैं तत्काल असर से यह शांति बातचीत स्थगित करता हूं.’’

शादी समारोह में हुए धमाके में 63 की मौत
17 अगस्त को काबुल में एक विवाह समारोह में आत्मघाती धमाका हुआ था. इसमें करीब 63 लोगों की मृत्यु हुई, जबकि 182 घायल हो गए थे. अफगान के पत्रकार बिलाल सरवरी के मुताबिक, हजारा समुदाय की विवाह में धमाका हुआ था. यह घटना दारुलमान इलाके में हुई थी. जहां अल्पसंख्यक शिया हजारा समुदाय के लोग बहुत ज्यादा संख्या में रहते हैं.