आईओसी के सदस्यों से कश्मीर की दशा पर चर्चा, लेबर पार्टी के सांसद ने दी यह नसीहत

आईओसी के सदस्यों से कश्मीर की दशा पर चर्चा,  लेबर पार्टी के सांसद ने दी यह नसीहत

ब्रिटिश सांसद के कश्मीर को लेकर दिए एक विवादित बयान पर आईओसी के यूके अध्यक्ष ने सफाई जारी की है. (IOC) यूके के अध्यक्ष कमल धालीवाल ने उस दावे को खारिज कर दिया है,जिसमें सांसद ने बोला था कि आईओसी के सदस्यों से कश्मीर के दशा पर चर्चा की गई. लेबर पार्टी के सांसद जेरेमी कॉर्बिन ने ट्वीट में नसीहत दी कि कश्मीर में तनाव घटना चाहिए व डर व हिंसा का दौर भी थमना चाहिए.

Image result for सांसद जेरेमी कॉर्बिन ने

कमल धालीवाल के अनुसार बुधवार को भारतीय ओवरसीज कांग्रेस पार्टी के कुछ नेता व भारतीय समुदाय के कुछ लोगों ने कोर्बिन से मुलाकात की थी. इस मुलाकात में कोर्बिन से उनकी पार्टी के कश्मीर पर प्रस्ताव पर फिर से विचार करने को बोला गया था.

धालीवाल ने मीडिया से वार्ता में बताया कि कश्मीर का मुद्दा जेरेमी कॉर्बिन ने खुद उठाया था. भारतीय ओवरसीज कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता सुधाकर गौड ने इसका विरोध किया व बोला कि संसार के जिस भी कोने में भारतीय होंगे, वे किसी भी सियासी दल को हिंदुस्तान के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप करने की अनुमति नहीं देते.

कॉर्बिन के ट्वीट पर असहमति जताते हुए धालीवाल ने बोला कि मैंने जेरेमी कॉर्बिन को कश्मीर में बिताए अपने बचपन के दिनों के बारे में बताया. जब 300 मुस्लिम, 4 सिख व 15 से 20 हिंदू साथ पढ़ते थे व कोई मामला नहीं होता था. हम शांतिपूर्वक साथ पढ़ते थे. जो भी आप कश्मीर पर सोचते हैं वो सच नहीं है.