कांग्रेस पार्टी के नेता गुलाम नबी आजाद  ने बीजेपी पर साधा निशाना, जानिए कैसे...

कांग्रेस पार्टी के नेता गुलाम नबी आजाद  ने बीजेपी पर साधा निशाना,  जानिए कैसे...

जम्‍मू व कश्‍मीर (jammu kashmir) में जारी तनाव पर रिएक्शन देते हुए कांग्रेस पार्टी नेता गुलाम नबी आजाद ने बोला कि जम्मू और कश्मीर में लोकतंत्र व शांति खतरे में है।

Related image

उन्होंने केन्द्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, "जो कुर्बानियां दी है लाखो लोगो ने जम्मू और कश्मीर को हिंदुस्तान के साथ जोड़ने में, आज सत्ता के नशे में भाजपा सरकार कश्मीर को 1947 में धकेल रही है।

बड़ी शांति थी चुनाव हो रहे थे, स्कूल चल रहे थे, बॉर्डर पर शांति थी, ऐसी शांति पहले कभी नहीं थी व अब नोटबंदी के निर्णय की तरह बिना सोचे समझे केन्द्र सरकार जम्मू और कश्मीर को अशांति में धकेल रही है। "

राज्यसभा में विपक्ष के नेता आजाद ने कहा, "केंद्र सरकार जम्मू और कश्मीर को 70 वर्ष पहले के माहौल में धकेल रही है। मेनस्ट्रीम पार्टी को ख़त्म किया जा रहा है। पहले छोटी पार्टी के नेताओं को नजरबंद किया व अब मेनस्ट्रीम पार्टी के नेता को भी नजरबंद कर दिया है। पूर्व सीएम को भी बंद कर दिया है। ये लोकतंत्र का क़त्ल है।

जम्मू और कश्मीर में टूरिज्म ख़त्म है। साजिश के तौर पर सरकार, जम्मू और कश्मीर को आर्थिक तौर पर ख़त्म करने के कदम उठा रही है। हम संसद में इस मामले को उठाएंगे, विवश करेंगे सरकार को कि संसद को विश्वास में ले। "