मनमोहन सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी प्रतिनिधिमंडल करतारपुर साहिब का करेगा दौरा

मनमोहन सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी प्रतिनिधिमंडल  करतारपुर साहिब का करेगा दौरा

पाकिस्तान (Pakistan) की सीमा से लगे पंजाब (Punjab) के गुरदासपुर जिला स्थित ऐतिहासिक शहर आज इतिहास रचेगा, जब करतारपुर गलियारे (Kartarpur Corridor) का उद्घाटन करेंगे। इस गलियारे के माध्यम से पाक (Pakistan) के पंजाब प्रांत में करतारपुर साहिब गुरुद्वारा जाने के लिए सिख तीर्थयात्रियों का पहला जत्था रवाना होगा।

Image result for मनमोहन सिंह

यह सिख धर्म के निर्माणकर्ता गुरु नानक देव के 12 नवंबर को होने वाले 550वें प्रकाशोत्सव के मौका पर होने जा रहा है। यह मौका 72 सालों के बाद आया है, जब श्रद्धालु हिंदुस्तान से पाक जाकर सरलता से करतारपुर साहिब में मत्था टेक सकेंगे।

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी प्रतिनिधिमंडल शनिवार को करतारपुर साहिब का दौरा करेगा। इससे पहले पीएम मोदी करतारपुर गलियारे की एकीकृत चेक पोस्ट का उद्घाटन करेंगे। इससे पहले पीएम मोदी सुल्तानपुर लोधी शहर के बेर साहिब गुरुद्वारे में मत्था टेकेंगे।

मनमोहन सिंह के अतिरिक्त प्रतिनिधिमंडल में पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह, वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया, आर। पी। एन। सिंह, रणदीप सुरजेवाला, दीपेंद्र हुड्डा व जितिन प्रसाद शामिल होंगे। इसके अतिरिक्त पंजाब प्रदेश के सभी विधायक व सांसद भी प्रतिनिधिमंडल में शामिल रहेंगे।