उदघाटन से पहले ही दरक गया करोडपति पुल, सरकारी राशि की लूट, कोई नहीं है देखनेवाला

उदघाटन से पहले ही दरक गया करोडपति पुल, सरकारी राशि की लूट, कोई नहीं है देखनेवाला

कोडरमा जिले के झुमरी तिलैया नगर परिषद में इन दिनों सरकारी राशि के लिए लूट है जिसे कोई देखनेवाला नहीं है। इसका ताजा नमूना है गुमो वार्ड 21 के छेरियाघाट पर बना करोड़पति पुल। इस पुल के बने अभी छ: महीने भी नहीं हुए हैं। इस पुल का न तो उदघाटन ही हुआ है और न ही विभाग को हैंड ओवर ही किया जा सका है। अभी से ही पुल के किनारे के हिस्से में दरार पड़ गई है। इतना ही नहीं पुल का एक छोर लगभग तीन इंच डाउन हो गया है। खुदा का श्ुक्र है कि अभी तक इस पुल से होकर कोई भारी वाहन नहीं गुजरा है और न ही अभी तक जोरदार बारिश ही हुई है। बता दें कि यह पुल गांधी स्कूल होते हुए विश्वनाथ मोदी के जंगल से होकर गुमो शहरी स्वास्थ्य केंद्र के रास्ता को जोडती है। सड़क बनने पर यह रास्ता महत्वपूर्ण हो जाएगा। बता दें नगर विकास भिाग के 14वें वित्त आयोग द्वारा प्रदत लगभग 95 लाख रुपए की लागत से इसका निर्माण हुआ है।

क्या कहते हैं अधिकारी: किसी काम से इस रास्ते से होकर गुजरते समय झुमरी तिलैया नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को स्थानीय लोगों ने इस पुल की स्थिति से अवगत कराया। उन्होंने गाड़ी रोककर इस पुल का मुवाअना भी किया। किंतु पूछे जाने पर उन्होंने कहा पुल के निर्माण में कोई कमी नहीं है। किनारे में मिट्टी का भराव नहीं होने से किनारे में दरार पड़ गया है।

डीसी से मिलेंगे ग्रामीण: ग्रामीणों ने बताया कि इस पुल निर्माण में गुणवत्ता की जांच को लेकर डीसी रमेश घोलप से मिलेंगे। बताया कि डीसी से मिलकर पूल निर्माण के जांच की मांग और दोषी पर कार्रवाई की मांग भी करेंगे।