कोच रवि शास्‍त्री को बीसीसीआई से लगा बड़ा झटका, जानिए कैसे...

कोच रवि शास्‍त्री को बीसीसीआई से लगा बड़ा झटका,  जानिए कैसे...

वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल से विदाई के बाद बीसीसीआई की ओर से बड़ी समाचार आई है। बीसीसीआई ने मंगलवार को मुख्य कोच समेत टीम के अन्य सपोर्टिंग स्टाफ के लिए आवेदन मंगाए हैं।

Image result for कोच रवि शास्‍त्री

जिन पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं, उनमें भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के मुख्य कोच, बल्लेबाजी कोच, गेंदबाजी कोच, फील्डिंग कोच, फिजियोथेरेपिस्ट, स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच व प्रशासकीय मैनेजर के पद शामिल हैं।

30 जुलाई तक भेजे जा सकेंगे आवेदन

बीसीसीआई ने बोला है कि इच्छुक आवेदक अपनी एप्लीकेशन 30 जुलाई 2019 को शाम पांच बजे से पहले भेज सकते हैं। हालांकि टीम इंडिया के मौजूदा कोचिंग स्टाफ इस भर्ती प्रक्रिया में स्वत: ही शामिल समझा जाएगा।

माना जा रहा है कि वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के सेमीफाइनल से विदाई के बाद टीम के मुख्य कोच रवि शास्‍त्री को भी पद से हटाया जा सकता है।

वेस्टइंडीज दौरे तक है शास्‍त्री का कॉन्ट्रेक्ट

कोच रवि शास्त्री का कॉन्ट्रैक्ट वेस्टइंडीज दौरे तक ही है, जबकि सहयोगी स्टाफ में शामिल गेंदबाजी कोच भरत अरुण, बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ व फील्डिंग कोच आर श्रीधर शामिल हैं। 3 अगस्त से 3 सितंबर तक होने वाले वेस्टइंडीज दौरे के लिए इन सभी का कार्यकाल वर्ल्ड कप के बाद 45 दिन तक बढ़ा दिया गया था।

कोई बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीत पाई टीम इंडिया

शास्‍त्री के कोच रहते हुए हालांकि टीम इंडिया आईसीसी का कोई बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीत पाई। लेकिन टीम ने उनके नेतृत्व में वर्ष के आरंभ में ही ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज अपने नाम की थी। टीम को नया ट्रेनर व फीजियो मिलना तय है, क्योंकि वर्ल्ड कप के बाद शंकर बासु व पैट्रिक फरहार्ट ने ये पद छोड़ दिया था।