एंटीगुआ के डॉक्टरों ने मेहुल चोकसी का उपचार करने से कर दिया साफ़ मना

एंटीगुआ के डॉक्टरों ने मेहुल चोकसी का उपचार करने से  कर दिया साफ़ मना

पंजाब नेशनल बैंक घोटाले में आरोपी व हिंदुस्तान से फरार चल रहा मेहुल चोकसी इस समय एंटीगुआ में है। पिछले दिनों बॉम्बे उच्च न्यायालय में चोकसी की तरफ से बोला गया था कि वह एंटीगुआ में इलाज करवा रहा है। यही वजह है कि पेशी के लिए वह हिंदुस्तान नहीं आ सकता है। किन्तु अब मेहुल चोकसी के वकीलों ने इस दलील को वापस ले लिया है व न्यायालय को बताया है कि एंटीगुआ के डॉक्टरों ने चोकसी का उपचार करने से ही साफ़ मना कर दिया है।

Image result for मेहुल चोकसी

दरअसल, मेहुल चोकसी के एडवोकेट विजय अग्रवाल ने बॉम्बे हाई कोर्ट में अपनी उस याचिका को वापस ले लिया है जिसमें उन्होंने दलील दी थी कि इलाज के चलते मेहुल चोकसी पेशी के लिए हिंदुस्तान नहीं आ सकते हैं। अब एडवोकेट की ओर से न्यायालय को बताया गया है कि एंटीगुआ के डॉक्टरों ने चोकसी का इलाज करने से इन्कार कर दिया है। साथ ही इसका मुख्य कारण न्यायालय को सीलबंद लिफाफे में सौंपा गया है।

इससे पहले बॉम्बे उच्च न्यायालय ने मेहुल चोकसी को अपनी मेडिकल रिपोर्ट्स मुंबई के जेजे अस्पताल को देने के लिए बोला था। बॉम्बे हाई कोर्ट के आदेश के बाद अस्पताल के डॉक्टरों को ये बताना था कि मेहुल चोकसी हिंदुस्तान आने की स्थिति में है या नहीं। आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि 2017 में जब पीएनबी घोटाले का खुलासा हुआ था, तभी मेहुल चोकसी व नीरव मोदी दोनों देश छोड़कर फरार हो गए थे।