अमित शाह ने बीजेपी के इन दो विधायकों को पार्टी से किया बाहर , जानिए ये है वजह

अमित शाह ने बीजेपी के इन दो विधायकों को पार्टी से किया बाहर ,  जानिए ये है वजह

मप्र विधानसभा में पिछले दिनों हुई एक घटना ने भाजपा के आलाकमान को प्रदेश नेतृत्व से नाराज कर दिया है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने 24 जुलाई को विधानसभा में मत विभाजन के दौरान हुए घटनाक्रम पर कठोर नाराजगी जताते हुए रिपोर्ट मांगी है व वरिष्ठ नेताओं को दिल्ली बुलाया है. वहीं, हाईकमान की पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान वप्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह से भी बात हुई है.

Image result for अमित शाह ने बी

पार्टी के अंदर इस बात की चर्चा है कि सत्ताधारी कांग्रेस पार्टी की ओर से जब बीजेपी में तोड़फोड़ की प्रयास की जा रही थी, उस समय पार्टी संगठन को इस बात की भनक क्यों नहीं लग पाई. पार्टी सूत्रों के मुताबिक, पार्टी के कुछ सीनियर नेताओं को उन विधायकों से सीधे संवाद करने को बोला गया है जो कांग्रेस पार्टी के सम्पर्क में हैं.

सियासी गलियारों में चर्चा है कि कुछ व विधायक कांग्रेस पार्टी के सम्पर्क में हैं व आने वाले दिनों में कोई बड़ा निर्णय भी ले सकते हैं. दरअसल, बीजेपी की चिंता इसलिए व बढ़ गई है, क्योंकि कांग्रेस पार्टी से बीजेपी में आए विधायक संजय पाठक गुरुवार को मंत्रालय में नजर आए व चर्चा यह होने लगी कि पाठक की कमलनाथ से मुलाकात हुई है। हालांकि बाद में पाठक ने इसका खंडन किया.

पूर्व बीजेपी सांसद रघुनंदन शर्मा का तो यहां तक बोलना है कि पार्टी संगठन के कुछ लोगों ने पार्टी पर अपना प्रभुत्व कायम करने के लिए निष्ठावान कार्यकर्ताओं की उपेक्षा की व ऐसे लोगों को पार्टी में शामिल कर लिया, जिनका पार्टी की नीति-रीति व सिद्धांत से कोई लेना-देना नहीं था.