अमेरिका सेना ने किया ये बड़ा काम

अमेरिका सेना ने किया ये बड़ा काम

अमरीकी सेना कुछ दिन पहले सीरिया से वापसी करने का ऐलान कर चुकी थी. उनके इलाके से जाते ही तुर्की सेना ने उत्तरी सीरिया पर कुर्द लड़ाकों को निशाना बनाने के लिए हमला बोल दिया, जिसमें कई जानें जा चुकी हैं.

Image result for अमेरिका सेना ने

अब इससे जुड़ी एक बड़ी व चौंका देनेवाली जानकारी सामने आ रही है. दरअसल, अमरीकी सेना ने सीरिया से वापसी करते हुए अपने ही एयरबेस पर हमला किया था.

बमबारी कर अमरीकी सेना ने अपना ही एयरबेस किया तबाह

हालांकि, यह हमला किसी को नुकसान पहुंचाने के लिए नहीं बल्कि अपने एयरबेस को तबाह करने के लिए किया गया था. बताया जा रहा है कि अमरीकी सेना ने एयरबेस में बमबारी कर उसे ध्वस्त कर दिया था. इस बाक का खुलासा सीरियाई मीडिया रिपोर्ट्स में हुआ है. रिपोर्ट में बोला गया कि उत्तरी सीरिया के अल-हसाका प्रांत में स्थित अमरीकी एयरबेस को खाली करने से पहले सेना ने उसपर बमबारी की. रिपोर्ट में आगे बोला गया कि अमरीका ने तल बायदर में अपने मिलिट्री बेस पर बमबारी कर हवाई पट्टियां व अन्य बुनियादी ढ़ांचों को खाक में मिला दिया.

सात अक्टूबर को किया था सेना वापस बुलाने का ऐलान

यहां बता दें कि अमरीकी फौज ने जिस बेस को बमबारी कर तबाह किया है, वह अल तामर शहर के समीप स्थित है. यह क्षेत्र वही हैं, जहां पर अमरीका समर्थित कुर्दिश लड़ाकों व तुर्की की सेना के बीच प्रयत्न जारी है. बीते सात अक्टूबर को अमरीका ने उत्तरी सीरिया से अपनी सेना वापस बुलाने की बात कही थी. इसके दो दिन पहले ही तुर्की ने कुर्दों के विरूद्ध सैन्य अभियान प्रारम्भ कर दिया था.