ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम में पहुंचे हजारो भारतीय लोगों को किया संबोधित

ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम में पहुंचे हजारो भारतीय लोगों को किया संबोधित

पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार को ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम में पहुंचे 50 हजार से अधिक भारतीय लोगों को संबोधित किया. अमरीका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप भी हाउडी मोदी प्रोग्राम में शामिल हुए. प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने सम्बोधन में आतंकवाद, भ्रष्‍टाचार, लालफीताशाही, जम्मू-कश्मीर,आर्थिक विकास, राष्‍ट्रीय सुरक्षा जैसे कई मुद्दों पर जोर दिया.

पीएम नरेंद्र मोदी ने पाकिस्‍तान का नाम लिए बगैर उन्‍होंने पाकिस्‍तान पर जमकर निशाना साधा. आतंकवाद के विरूद्ध निर्णायक लड़ाई पर जोर दिया. जम्मू और कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाने के बाद शांति बहाली के लिए सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यों का भी प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने सम्बोधन में उल्लेख किया. इसके साथ ही जानिए ह्यूस्‍टन में प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी के सम्बोधन की 10 प्रमुख बातें.

1. आतंकवाद के विरूद्ध लड़ाई को अब निर्णायक रूप देने की आवश्यकता है. पाक पर निशाना साधते हुए मोदी ने आतंक को पालने वाले राष्ट्रों की जमकर आलोचना की. आतंकवाद को अपनी विदेश नीति का भाग बनाने वाले देश आज दुनिया के सामने बेपर्दा हो चुके हैं. मोदी ने बोला कि आतंकवाद की समस्या को लेकर हिंदुस्तान अब निर्णायक लड़ाई की तरफ बढ़ रहा है व बहुत जल्द इस चुनौती पर विजय प्राप्त कर लेगा. आतंकवाद के विरूद्ध लड़ाई में हिंदुस्तान का साथ देने के लिए अमरीका व इजरायल की तारीफ की.

2. पीएम ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की जमकर तारीफ की. प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने बोला कि ट्रंप किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. अरबों लोग ट्रंप के शब्द-शब्द को अनुसरण करते हैं. दुनिया की पॉलिटिक्स में ट्रंप का बड़ा कद है. मैं, उनकी नेतृत्व क्षमता व अमरीका फर्स्‍ट की नीति की प्रशंसा करता हूं.

3. पीएम ने बोला कि 5 ट्रिलियन इकॉनमी के लिए न्यू इंडिया का सफर व प्रेसिडेंट ट्रंप के नेतृत्व में अमरीका की इकोनॉमिक ग्रोथ को पंख लगा देंगे. हिंदुस्तान के तेज आर्थिक विकास के लिए सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों का जिक्र करते हुए बोला कि तमाम अनिश्चितताओं के बावजूद हिंदुस्तान की औसत विकास दर 7.3 फीसदी रही है.

4. भ्रष्‍टाचार को काबू में करने के प्रयासों के तहत हमारी सरकार ने देश की लगभग 3.5 लाख फर्जी कंपनियों की पहचान करके उनका खत्म किया गया है. देश को करप्शन से मुक्ति देकर अर्थव्यवस्था को वापस पटरी पर लाया गया है. सरकार ने उज्जवला योजना के तहत देश की बड़ी आबादी को मुफ्त गैस कनेक्शन दिया गया है. कर व्यवस्था को सरल करके सरकार ने लोगों की परेशानी को दूर करने का कोशिश किया है.

5. हिंदुस्तान दुनिया का एक विशाल लोकतांत्रिक देश है. देश की 17वीं लोकसभा चुनाव में करीब 61 करोड़ लोगों ने भाग लिया. इस बार के चुनाव में 18 करोड़ युवाओं ने पहली बार वोट किया. इस बार सबसे ज्यादा महिलाएं चुनकर आईं. आज हिंदुस्तान का सबसे बड़ा नारा संकल्प से सिद्धि है व संकल्प न्यू इंडिया है.

6. पीएम नरेंद्र मोदी ने बोला एक भी भारतीय विकास से दूर रहे ये भी हिंदुस्तान को मंजूर नहीं है. हमने 70 वर्ष से चले आ रहे आर्टिकल 370 व 35ए को खत्म कर दिया गया है. पीएम नरेंद्र मोदी ने बोला आर्टिकल 370 ने जम्मू और कश्मीर व लद्दाख के लोगों को विकास व समान अधिकारों से वंचित रखा था. इसका लाभ आतंकी व अलगाववादी ताकतें उठा रही थीं.

7. मोदी ने बोला कि उनकी सरकार ने देश में पहले से चले आ रहे कर के जंजाल से लोगों को मुक्त कर दिया है. इस वर्ष 2 अक्टूबर को गांधी जयंती पर हिंदुस्तान खुले में शौचालय को हमेशा के लिए गुड बाय कह देगा. हम पुराने कानूनों व भष्‍टाचार को भी फेयरवेल दे रहे हैं.

8. आज हिंदुस्तान में प्रदेश व केन्द्र सरकार की 10 हजार औनलाइन सेवा उपलब्ध हैं. एक दिन में करीब 50 लाख लोगों ने अपना आयकर रिटर्न भरा है. जो कर रिफंड 1-2 महीने में आता था वह अब चुटकियों में आ जाता है. पहले 2-3 महीने में पासपोर्ट बनता था अब यह एक सप्ताह में घर पर आ जाता है.

9. हमारे लिए जितना ईज ऑफ डूईंग बिजनेस का महत्व है उतना ही ईज ऑफ लिविंग का भी है. अगर पूरी संसार में सबसे कम मूल्य पर डाटा कहीं उपलब्ध है तो वो देश हिंदुस्तान है. हिंदुस्तान में आज एक जीबी डाटा की मूल्य 25 सेंट के आसपास है.

10. पीएम ने बोला विविधता में एकता हमारी धरोहर है. हम जहां भी जाते हैं विविधता व लोकतंत्र के संस्कार ले जाते हैं. आज हम यहां एक नयी हिस्ट्री व एक नयी केमेस्ट्री बनते हुए देख रहे हैं. एनआरजी की एनर्जी हिंदुस्तान व अमरीका की बनती सिनर्जी की गवाह है. 130 करोड़ हिंदुस्तानियों का ये सम्मान है.