चंद्रयान-2 की लॉन्चिंग को लेकर पीएम मोदी ने इन लोगो की तारीफ

चंद्रयान-2 की लॉन्चिंग को लेकर पीएम मोदी ने इन लोगो की तारीफ

भारत को अंतरिक्ष के क्षेत्र में बड़ी सफलता हासिल हुई है. भारतीय स्पेस रिसर्च ऑर्गनाइजेशन यानी ISRO ने सोमवार दोपहर 2.43 बजे सफलतापूर्वक चंद्रयान-2 को लॉन्च कर दिया है.

Image result for चंद्रयान-2 की लॉन्चिं

श्रीहरिकोटा के सतीश धवन स्पेस सेंटर में जब 2.43 मिनट पर चंद्रयान-2 लॉन्च किया गया तो सारे देश की धड़कनें मानो रुक-सी गई थीं. क्योंकि प्रक्षेपण के बाद कुछ मिनट बेहद अहम होते हैं.

जिस समय चंद्रयान 2 की लॉन्चिंग हो रही थी, उस समय प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी भी इसे देख रहे थे. जैसे ही चंद्रयान लॉन्च किया गया, प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी तालियां बजाने लगें.विशेष बात ये है कि जिस समय वैज्ञानिक चंद्रयान को लॉन्च कर रहे थे, उस समय सारे देश के साथ प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी की सांसे भी कुछ पल के लिए रुक गई थी.

न्यूज एजेंसी ANI की तरफ से जारी की गई तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि चंद्रयान की लॉन्चिंग के समय प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी कैसे कुर्सी के पीछे दोनों हाथों को पकड़कर खड़े हुए हैं, किन्तु जैसे ही चंद्रयान लॉन्च हुआ उनके चेहरे पर खुशी झलक गई. पीएम नरेंद्र मोदी ने भी इसरो को चंद्रयान-2 के पास प्रक्षेपण की शुभकामना दी. आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि 6 सितंबर को यह चांद के दक्षिणी ध्रुव पर लैंड करेगा.