चोरी के  संदेह में एक युवक को लोगो ने पिट - पिट कर मार डाला

चोरी के  संदेह में एक युवक को लोगो ने पिट - पिट कर मार डाला

पश्चिम बंगाल के उत्तरी दिनाजपुर जिले में मॉब लिंचिंग की घटना सामने आई है। यहां मवेशी चोरी होने के संदेह में पांच युवकों के साथ हाथापाई की गई।

Image result for   बात पर लोगो ने एक युवक को  पिट - पिट कर मार डाला

पुलिस ने बताया कि करनडिगी क्षेत्र में ग्रामीणों ने 5 युवकों को जमकर पीटा। इसके बाद पुलिस ने युवकों को ग्रामीणों से मुक्त कराया व लोकल प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र लेकर गई।

करनडिगी थाने के प्रभारी अविजित साह ने बताया कि यह क्षेत्र भारत-बांग्लादेश सीमा पर स्थित है। पांचों युवक यहां संदिग्ध रूप से घूम रहे थे। तभी ग्रामीणों ने चोर होने के शक में उनकी पकड़ कर पिटाई कर दी। हालांकि इस मुद्दे में पीड़ित युवकों ने किसी के विरूद्ध मुद्दा दर्ज नहीं कराया है।


त्रिपुरा में शख्स को पीट-पीटकर मार डाला
इससे पहले त्रिपुरा के धलाई जिले में एक संदिग्ध मवेशी चोर की लोगों ने पीट-पीटकर मर्डर कर दी थी। एक वरिष्ठ पुलिस ऑफिसर ने बुधवार को इस घटना की जानकारी दी। पुलिस उप महानिरीक्षक अरिंदम नाथ ने बताया कि गांव के लोगों के एक समूह ने एक आदमी को मवेशी चोर होने के शक में पीट-पीटकर मार डाला। घटना मंगलवार रात रायसियाबारी पुलिस थाना क्षेत्र की है।

पुलिस नहीं बचा सकी शख्स की जान
थाना प्रभारी सुलेमान रियांग ने बोला कि गांव वालों ने एक आदमी को एक घर से मवेशी चुराने की प्रयास करते हुए देखा था। इसी दौरान उन्होंने उस शख्स को पकड़ लिया व बुरी तरह पीटा। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे वहां से निकाला व अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उसकी मृत्यु हो गई। मृतक की पहचान 36 वर्षीय बुधी कुमार के रूप में की गई है। वह त्रिपुरा के मान्यकुमारपारा गांव का रहना वाला था।