75 फीट लंबा व 56 टन वजनी पुल, रातोरात हुआ गायब

75 फीट लंबा व 56 टन वजनी पुल, रातोरात हुआ गायब

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक ब्रिज की तस्वीर बहुत ज्यादा तेजी से , जो कि बीच में से गायब है। फोटो में देखा जा सकता है कि पूरी तरह से गायब है। टूटे हुए ब्रिज का भाग न तो पानी में दिखाई दे रहा है व न ही इर्द-गिर्द की जगहों पर। ऐसे में आकस्मित ही रातों, रात गायब हुए ब्रिज की समाचार हर स्थान बहुत ज्यादा तेजी से . दरअसल, 75 फीट की ऊंचाई वाले इस है कि इसके बीच के हिस्से को चोरी कर लिया गया है। ऐसे में लोकल पुलिस ने ब्रिज के गुम हुए हिस्से की तलाश प्रारम्भ कर दी है व जानने की प्रयास में लगी है कि आखिर ब्रिज गया कहां।

हालांकि किसी ने सोचा भी नहीं होगा कि 56-टन व 75 फीट वाले पुल को कोई चोरी भी कर सकता है, क्योंकि यह कार्य बहुत ज्यादा कठिन है, लेकिन व वो भी रातों रात। इस दौरान इर्द-गिर्द के लोगों को इसकी भनक तक नहीं लगी कि पुल को कोई चोरी भी कर सकता है। बता दें 16 मई को टूट गया था, जिसके बाद से यहां लोगों का यहां से आना-जाना बंद था। ऐसे में मौके का लाभ उठाकर चोरों ने पूरा ब्रिज चोरी कर लिया।

गायब हुए पुल की फोटोज़ पहली बार 26 मई को सामने आईं। जिसके बाद कुछ ने बोला कि , लेकिन वहीं कई लोगों ने बोला कि ब्रिज चोरी हो गया है। क्योंकि पानी का बहाव इतना तेज नहीं है कि पुल को बहा सके। वहीं पुलिस ने शुरुआती जाँच में ब्रिज के चोरी होने के दावे को खारिज कर दिया। पुलिस का मानना है कि ब्रिज को बनाने वाले मालिक ने ही ब्रिज को उस स्थान से हटवाया है। हालांकि, पुलिस ने चोरी की रिपोर्ट पंजीकृत कर ली है व जाँच प्रारम्भ कर दी है। वहीं लोगों का मानना है कि हो ना हो अपराधियों ने मैटल धातु को बेचने के लिए ब्रिज चोरी किया है। वहीं पुलिस अभी तक चोरों तक नहीं पहुंच पाई है व जाँच में जुटी है।