भारत में ZTE ने लॉन्च किया अपना गेमिंग Smart Phone, जाने मूल्य

भारत में ZTE ने लॉन्च किया अपना गेमिंग Smart Phone, जाने मूल्य

भारत में अपना गेमिंग Smart Phone Nubia Red Magic 3 चीनी इलेक्ट्रॉनिक्स डिवाइस व Smart Phone निर्माता कंपनी ZTE ने लॉन्च कर दिया है। इस Smart Phone को प्रमुख ई-कॉमर्स साइट के जरिए खरीदा जा सकता है। Nubia Red Magic 3 का सीधा मुकाबला Black Shark 2, Asus ROG जैसे गेमिंग स्मार्टफोन्स से है।

Related image

Nubia Red Magic 3 को क्वालकॉम के हाई एंड प्रोसेसर 855 व लिक्विड कूलिंग तकनीक के साथ लॉन्च किया गया है। फोन में गेमिंग लवर्स को ध्यान में रखते हुए कई तरह के गेम सेंट्रिक विशेषता दिए गए हैं। साथ ही यह Smart Phone 8K वीडियो रिकॉर्डिंग सपोर्ट के साथ भी आता है। फोन में OnePlus 7 Pro की तरह ही 90Hz का डिस्प्ले दिया गया है। आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से

अगर बात करें इस गेमिंग Smart Phone की Rs 35,999 की शुरूआती मूल्य की तो फोन दो स्टोरेज वेरिएंट्स 8GB+128GB व 12GB+256GB में उपलब्ध है। इसके 12GB+256GB की मूल्य Rs 46,999 है। फोन की सेल प्रमुख ई-कॉमर्स वेबसाइट पर 27 जून को आयोजित की जाएगी। फोन का बेस वेरिएंट ब्लैक व रेड कलर ऑप्शन्स में उपलब्ध है जबकि 12GB वेरिएंट कैमो फिनिश के साथ आता है। इस पर मिलने वाले लॉन्च ऑफर की बात करें तो यह नो-कॉस्ट ईएमआई व कंप्लीट मोबाइल प्रोटेक्शन के साथ उपलब्ध है।फोन के विशेषता की बात करें तो यह एंड्रॉइड 9 पाई ऑपरेटिंग सिस्टम व गेम सेंट्रिक विशेषता के साथ आता है। इसमें 6.65 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया जिसका रिजोल्यूशन 1080x2340 पिक्सल है। फोन में HDR AMOLED डिस्प्ले दिया गया है जो 90Hz के रिफ्रेश रेट व 19.5:9 के आसपेक्ट रेश्यो के साथ आता है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट मोबाइल प्लेटफॉर्म प्रोसेसर दिया गया है। इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 2.5D डिस्प्ले के प्रोटेक्शन के लिए दिया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार इसके बैक में Sony IMX586 का 48 मेगापिक्सल का सिंगल रियर कैमरा एलईडी फ्लैश के साथ दिया गया है। फोन के कैमरे का अपर्चर f/1.7 दिया गया है जो 8K क्वालिटी की वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है। फोन के फ्रंट में सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का सेंसर f/2.0 अपर्चर के साथ दिया गया है। फोन को क्षमता देने के लिए इसमें 5,000 एमएएच की बैटरी 27W के फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ दिया गया है। इसके अतिरिक्त फोन में स्टीरियो स्पीकर्स 3D साउंट सपोर्ट के साथ दिया गया है। फोन की इंटरनल मेमोरी को UFS 2.1 स्टोरेज के साथ 256GB तक बढ़ाई जा सकती है।