इंजीनियर को 14 लाख रुपए की घूस लेते हुए रंगे हाथो पकड़ा

इंजीनियर को 14 लाख रुपए की घूस लेते हुए रंगे हाथो पकड़ा

बिहार में इंजीनियर को 14 लाख रुपए की घूस लेते हुए रंगे हाथो पकड़ा गया है। राज्य निगरानी ब्यूरो ने शनिवार को पटना के पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता सुरेश कुमार सिंह के घर पर छापा मारा था, जहां उसे 14 लाख रुपए की घूस लेते हुए अधिकारियों ने रंगे हाथों धर लिया। इसके साथ ही इंजीनियर के घर से अधिकारियों ने सवा दो करोड़ रुपए की नगदी बरामद की है। बता दें कि बिहार में किसी सरकारी कर्मचारी के घर से अबतक की यह सबसे बड़ी नगदी की बरामदगी है, इससे पहले किसी भी अधिकारी के घर से छापेमारी के दौरान इतनी बड़ी रकम बरामद नहीं की गई है।

बता दें कि भ्रष्ट अधिकारी के साथ एक लेखा लिपिक को भी अधिकारियों ने गिरफ्तार किया है। पथ निर्माण के इंजीनियर सुरेश प्रसाद सिंह और लेखा लिपित शशिभूषण कुमार के पटेल नगर स्थित घर पर अधिकारियों ने छापेमारी की थी। जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। बता दें कि विजिलेंस ब्यूरो को अखिलेश कुमार जायसवाल ने शिकायत दर्ज कराई थी, जोकि पटना के उदयगिरी अपार्टमेंट में रहते हैं। उन्होंने बताया था कि सुरेश प्रसाद और उनके कार्यालय में तैनात लिपित शशिभूषण विक्रम वाया गोडंवा मोड़ सेस अम्हारा मोड़ तक सड़क निर्माण के लिए उनसे कुल लागत का एक फीसदी मांग रहे हैं।

सड़क निर्माण की कुल कीमत 44 करोड़ रुपए है। दोनों के बीच बातचीत के बाद 32 लाख रुपए पर बात तय हुई थी। जांच में पाया गया कि आरोपी 32 लाख रुपए में से 14 लाख रुपए की पहली किश्त एडवांस में मांग रहे हैं, जिसके बाद ब्यूरो ने डीएसपी गोपाल पासवान की अगुवाई में छापेमारी की और अधिकारी को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। इस गिरफ्तारी के बाद इंजीनियर के आवास की तलाशी ली गई जहां से 2.26 करोड़ नगर रुपए बरामद किए गए।