आज बांग्लादेश से है वेस्टइंडीज का मुकाबला, जीत बेहद महत्वपूर्ण

आज बांग्लादेश से है वेस्टइंडीज का मुकाबला,  जीत बेहद महत्वपूर्ण

आज वेस्टइंडीज का मुकाबला बांग्लादेश से है. जीत के साथ इस टूर्नामेंट में अपने सफर का आगाज करने वाली दोनों टीमें फिर से जीत की राह पकड़ना चाहेंगी. बांग्लादेश ने तो वर्ल्ड कप में अभी तक अपने प्रदर्शन से सभी को दंग किया है.

Image result for Bangladesh, West Indies, Batting, बांग्लादेश, वेस्टइंडीज, मुकाबला

बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर इस दुनिया कप का सबसे बड़ा उलटफेर किया था. ऐसे में बांग्लादेश ववेस्टइंडीज दोनों ही जीत की पटरी पर लौटना चाहेंगी. ये दिलचस्प मुकाबला टॉन्टन के कूपर एसोसिएट ग्राउंड पर खेला जाएगा. मैच का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स व हॉटस्टार पर दोपहर 3 बजे से होगा.

दोनों टीमों ने जीत के साथ किया था आगाज

वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज व बांग्लादेश दोनों टीमों ने जीत के साथ आगाज किया था. वेस्टइंडीज ने अपने पहले मैच में पाक को तो वहीं बांग्लादेश ने अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को हराया था. इसके बाद वेस्टइंडीज को ऑस्ट्रेलिया व इंग्लैंड के हाथों पराजय का सामना करना पड़ा तो वहीं बांग्लादेश को न्यूजीलैंड व इंग्लैंड के विरूद्ध पराजय मिली. दोनों टीमों का 1-1 मैच बारिश की वजह से धुल गया.

अंक तालिका में अंक बराबर, लेकिन पॉजिशन अलग-अलग

बात करें अंक तालिका की तो दोनों ही टीमों के पॉइंट बराबर हैं, लेकिन नेट रन रेट की वजह से वेस्टइंडीज छठें पायदान पर है तो वहीं बांग्लादेश आठवें नंबर पर है. पाक की टीम हिंदुस्तान के विरूद्ध मिली पराजय के बाद 9वें नंबर पर खिसक गई है. वहीं अंक तालिका में भारतीय टीम तीसरे नंबर पर है. आज के मैच में जो टीम जीत पंजीकृत करेगी, वो अंक तालिका में अपनी स्थिति जरूर सुधार लेगी.

शाकिब अल हसन पर कंट्रोल नहीं होगा आसान

फिलाहल पलड़ा भारी तो वेस्टइंडीज का है, लेकिन बांग्लादेश कड़ी मुक़ाबला देने के लिए तैयार है. वेस्टइंडीज की गेंदबाजी मजबूत है तो वहीं बांग्लादेश की टीम बल्लेबाजी में अपना दम दिखा रही है. बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन जबरदस्त फॉर्म में हैं. वो गेंद व बल्ले दोनों से कमाल कर रहे हैं. अभी तक वो टूर्नाटमेंट के टॉप स्कोरर की लिस्ट पांचवे नंबर पर हैं. शाकिब 3 मैचों में 260 रन बना चुके हैं. उन्होंने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका के विरूद्ध शतक भी लगाया था. वहीं मुशफिकुर रहीम भी लय में हैं लेकिन बाकी बल्लेबाजों ने अब तक निराश किया है. बांग्लादेश को हालांकि गेंदबाजी में बहुत ज्यादा सुधार करना होगा.

वेस्टइंडीज की कमजोरियां हो चुकी हैं उजागर

बांग्लादेश को मुक़ाबला देने के लिए वेस्टइंडीज का बैटिंग ऑर्डर इस वक्त निर्बल है. ऑस्ट्रेलिया व इंग्लैंड के विरूद्ध टीम की यह कमजोरी पूरी तरह उजागर हुई. इंग्लैंड के विरूद्ध टीम ने 30वें ओवर में तीन विकेट पर 144 रन बना लिए थे, लेकिन 45वें ओवर तक पूरी टीम 212 रन पर आउट हो गई. वेस्टइंडीज की टीम क्रिस गेल व शाई होप के प्रदर्शन पर ही निर्भर है.टीम के बाकि खिलाड़ी अभी तक लय में नजर नहीं आए हैं. इसके अतिरिक्त वेस्टइंडीज की कठिनाई बड़े खिलाड़ियों का चोटिल होना भी है. आंद्रे रसेल व शेल्डन कॉट्रेल इंग्लैंड पांच ओवर ही गेंदबाजी कर पाए थे.

संभावित प्लेइंग इलेवन

बांग्लादेश: तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, शाकिब अल हसन, मुश्फिकुर रहीम, मोहम्मद मिथुन, महमूदुल्लाह, मोसद्देक हुसैन, मोहम्मद सैफुद्दीन, रूबेल हुसैन, मशरफे मुर्तजा वमुश्फिकुर रहमान

वेस्टइंडीज: क्रिस गेल,एविन लुईस, शाई होप, निकोलस पूरन, शिमरॉन हेटमायर, आंद्रे रसेल, जेसन होल्डर, कार्लोस ब्रेथवेट, एश्ले नर्स, शेल्डॉन कॉट्रेल, ओशान थॉमस