वर्जीनिया में एक बंदूकधारी ने की अंधाधुंध फायरिंग, 11 लोगों की मौत

वर्जीनिया में एक बंदूकधारी ने की अंधाधुंध फायरिंग, 11 लोगों की मौत

अमेरिका के वर्जीनिया बीच शहर में शुक्रवार शाम एक बंदूकधारी ने अंधाधुंध फायरिंग की. घटना नगरपालिक के ऑफिस में हुई. इसमें 11 लोगों की मृत्यु हो गई, जबकि छह जख्मी हैं. पुलिस ने जवाबी गोलीबारी में हमलावर को मार गिराया. बताया जा रहा है कि वह शहर के एक सरकारी दफ्तर में जॉब करता था. गन वायलेंस को लेकर कार्य कर रहे वॉशिंगटन की संस्था के मुताबिक, अमेरिका में इस वर्ष मास शूटिंग की 150 घटनाएं हो चुकी हैं.

वर्जीनिया के पुलिस चीफ जेम्स सर्वेरा ने बताया कि हमलावर शाम करीब 5 बजे नगरपालिका दफ्तर में घुसा व आकस्मित उसने कर्मचारियों पर गोलियां चलानी प्रारम्भ कर दीं.फिलहाल, घटना के पीछे का मकसद साफ नहीं हो पाया है.

कर्मचारियों ने मेज के नीचे छिपकर जान बचाई
गोलीबारी की चश्मदीद कर्मचारी मेगन ने बताया कि जैसे ही दफ्तर में फायरिंग प्रारम्भ हुई. मैं 20 साथियों के साथ मेज के नीचे छिप गई. हमने तुरंत इमरजेंसी नंबर पर कॉल किया, पुलिस के आने तक कई बार गोलियां चलने की आवाज सुनाई देती रही.

मेयर बोले- मारे गए लोग मेरे दोस्त थे

वर्जीनिया बीच के मेयर बॉबी डेर ने बोला कि यह शहर के इतिहास का सबसे विध्वंसक दिन है. घटना में जो लोग मारे गए या जख्मी हुए वे सभी हमारे दोस्त व सह-कर्मचारी हैं.राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प भी शूटिंग की घटना पर नजर रख रहे हैं.