हिंदुस्तान के खिलाफ पाक कर रहा ये काम, जानकर लोग हुए हैरान

पाक के पूर्व सेना प्रमुख जनरल मिर्जा असलम बेग ने बड़ा बयान दिया है। असलम बेग ने बोला है कि पाक करतारपुर कॉरिडोर का उपयोग खालिस्तानी आतंकवादीगतिविधियों के लिए करेगा।

अस्काम बेग ने बोला कि हिंदुस्तान को सबक सिखाने के लिए 'जिहाद' ही एकमात्र उपाय है। लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर भारतीय सेना जिहादियों को नहीं रोक सकती।

पूर्व सेना प्रमुख जनरल मिर्जा असलम बेग ने बोला है कि हम हिंदुस्तान के खिलाफ हाइब्रिड युद्ध चाहते हैं। पाकिस्तान के पूर्व प्रमुखों व पूर्व उच्चायुक्तों द्वारा जिहाद का प्रचार किया जा रहा है।

पाकिस्तान पीएम इमरान खान ने खुद पुलवामा जैसे हमलों की धमकी दी है। जिहादी पाक की रणनीति का भाग है। उल्लेखनीय है कि जुलाई में करतारपुर कॉरिडोर को लेकर हिंदुस्तान के साथ होने वाली ऑफिसर स्तर की बातचीत से ऐन एक दिन पहले इमरान खान की सरकार ने पाक सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (पीएसजीपीसी) से खूंखार खालिस्तानी आतंकी गोपाल चावला सहित चार खालिस्तानी नेताओं को बाहर का रास्ता दिखा दिया था।

पाकिस्तान ने गोपाल चावला को बाहर किया, किन्तु अन्य खालिस्तानी आतंकियों को शामिल कर लिया था। करतारपुर कॉरिडोर के लिए दूसरे दौर की वार्ता एक बार गोपाल चावला के नाम पर निरस्त हो जाने की वजह से पाक के इस कदम को हिंदुस्तान के दबाव के आगे झुकने के रूप में देखा गया। किन्तु पाक ने जिस तरह पीएसजीपीसी में गोपाल चावला को हटाकर दूसरे खालिस्तानी आतंकियों को बिठा दिया, उससे यही लग रहा कि यह हिंदुस्तान को भ्रमित करने के लिए उठाया गया कदम है।