वर्ल्ड कप : न्यूजीलैंड का सामना करेगी साउथ अफ्रीका की टीम

वर्ल्ड कप : न्यूजीलैंड का सामना करेगी साउथ अफ्रीका की टीम

इस वर्ल्ड कप में अब तक एक ही मैच जीत पाई साउथ अफ्रीका की टीम एजबेस्टन में बुधवार को न्यूजीलैंड का सामना करेगी। जहां एक ओर तीन मैच पराजय चुकी साउथ अफ्रीका पर जीत हासिल करने का दबाव होगा, वहीं न्यूजीलैंड के पास टेबल टॉपर बनने का मौका होगा।

Image result for वर्ल्ड कप, न्यूजीलैंड व साउथ अफ्रीका

हालांकि मौसम का मिजाज दोनों के सपने तोड़ सकता है। बर्मिंघम में बुधवार को मौसम साफ रहने की उम्मीदें कम है। मौसम विभाग ने बुधवार को येलौ वॉर्निंग जारी की है, जिसके मुताबिक सारे मैच के दौरान भारी बारिश हो सकती है, जिसके चलते मैच का होना कठिनहोने कि सम्भावना है।

जहां मैच की आरंभ में बारिश की आसार है वहीं भारी बारिश के चलते बाकी के मैच के दौरान आउट फील्ड की परेशानी हो सकती है। वर्ल्ड कप में अब तक चार मैच बारिश के कारण धुल चुके हैं। हिंदुस्तान के विरूद्ध न्यूजीलैंड का पिछला मैच भी बारिश के चलते रद्द हो गया था। वहीं साउथ अफ्रीका ने तीन पराजय के बाद अपने पिछले मैच में अफगानिस्तान को हराया था।

साउथ अफ्रीका की टीम में लुंगी एंगिडी की वापसी हुई है जिससे टीम अपने जीत की लय को जारी रखने की प्रयास करेगी। दक्षिण अफ्रीकी टीम का इरादा 2015 के दुनिया कप के सेमीफाइनल में मिली पराजय भी दिमाग में होगी। वहीं दूसरी ओर न्यूजीलैंड के पास मैच में जीत हासिल करके टेबल टॉपर बनने का मौका होगा। न्यूजीलैंड के लिए उनकी सबसे बड़ी कठिनाई उनका मिडिल ऑर्डर है। मार्टिन गप्टिल, कैप्टन केन विलियम्सन अच्छी फॉर्म में हैं तो अनुभवी रॉस टेलर भी लय में आ गए हैं। कीवी टीम की गेंदबाजी भी शानदार चल रही है। ट्रेंट बोउल्ट उसके लिए तुरुप का इक्का हैं जो दक्षिण अफ्रीका के ऊपरी क्रम को ढेर करने का दम रखते हैं। स्पिनरों के विरूद्ध दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों के बेकार रिकॉर्ड के कारण न्यूजीलैंड की टीम लेग स्पिनर भगवान सोढ़ी को मिशेल सेंटनर के साथ उतार सकती है।