अगर आप भी कोहनी के कालेपन से है परेशान, तो करें ये काम

अगर आप भी कोहनी के कालेपन से है परेशान, तो करें ये काम

गर्मी में बाहर निकलने से आपकी स्किन काली होने लगती है, यानि ये सनटैन होने लगता है। ऐसे में जरूरी खूबसूरत दिखने के लिए हाथों की सुन्दरता बहुत जरूरी हैं लेकिन कोहनी का कालापन आपके लिए दुविधा खड़ी कर सकता हैं और दूसरों के सामने शर्मिंदा कर सकता हैं। अगर आपके साथ भी ऐसा ही होता है तो हम आपको कुछ घरेलु...

Image result for Blackness of Elbow, Tips

नींबू: नींबू में मौजूद खास तत्‍व कोहनी के रंग को निखारने में मदद करते हैं। इसके लिए आपको बस एक नींबू को काटकर काले स्‍थान पर हल्‍के हाथ से रगड़ना है। आप चाहें तो हर रोज सुबह नहाने से पहले इस प्रक्रिया को फॉलो कर सकते हैं।

कच्‍चा दूध: बी-विटामिन, अल्फा हाइड्रोक्सी एसिड, कैल्शियम और अन्य शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट में समृद्ध कच्चा दूध आपकी त्वचा के लिए बहुत ही गुणकारी है। कच्चे दूध में रूई को भिगोकर कोहनी पर लगाएं और इसे सूख जाने के बाद धो लें. कच्चा दूध एक अच्छा क्लींजर होता है, जो आपकी त्वचा के कालेपन को दूर करने में सहायता करता है।

दूध- बेकिंग सोडा: कोहनी के कालेपन को दूर करने बेकिंग सोडा काफी मदद कर सकता है। इसके लिए दूध में बैकिंग सोडा मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें। अब इस पेस्ट को कोहनी पर रगड़ें तथा बाद में पानी से धो लें।