लड़के अपनी ख़ूबसूरती को निखारने के लिए अपनाएं ये टिप्स

लड़के अपनी ख़ूबसूरती को निखारने के लिए अपनाएं ये टिप्स

अक्सर खूबसूरती के मामले में लड़कों को इग्नोर कर दिया जाता हैं। जबकि गर्मियों के दिनों में तो लड़कों को टिप्स की ज्यादा जरूरत पड़ती हैं जिनकी मदद से वे इस ऑयली स्किन से निजात पा सकें। इसलिए आज हम आप लड़कों के लिए कुछ ऐसे नेचुरल फेस मास्क लेकर आए हैं जिनकी मदद से आप गर्मियों के दिनों में ऑयली स्किन से राहत पा सकते है...

Related image

क्‍यूकम्‍बर मास्‍क: खीरा त्वचा से मृत कोशिका और जमें हुए तेल को निकालने के लिए सबसे अच्छा घटक है। यह सब्जी त्वचा को नमी पहुंचाती है। आप दही या शहद के साथ ककड़ी लगा सकते हैं। यह पैक अपने चेहरे और गर्दन पर 10-15 मिनट तक लगा कर के छोड़ दें। इसके बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें और तैलीय त्वचा से छुटकारा पाएं। इस फेस पैक एक सप्ताह में दो बार उपयोग करें।

हनी मास्‍क: आप शहद को दही, अंडे और सेब के पेस्‍ट के साथ प्रयोग कर सकते हैं। शहद एक एंटीऑक्‍सीडेंट के रूप में प्रयोग किया जाता है जो त्‍वचा को साफ करता है और सेब वहीं पर हमारे चेहरे से अत्‍यधिक सीबम को निकाल कर खुले हुए पोर को बंद करता हैं। सेब और शहद के पेस्‍ट को बना कर अपने चेहरे पर 15-20 मिनट तक के लिए लगाइये और चेहरे को ठंडे पानी से धो लीजिए।

टमाटर मास्‍क: टमाटर एक प्राकृतिक तरीके का स्‍किन टोनर है। चेहरे पर टमाटर के गूदे से मसाज करने से इस प्रकार की त्‍वचा में लाभ मिलता है। आप चाहे तो दूध में टमाटर मिला कर पैक बनाएं और चेहरे पर प्रयोग करें।

नीम मास्क: नीम आपके चेहरे के खुले पोर को बंद करन के साथ चेहरे को दाग धब्‍बों से छुट्टी दिलाता है। रात को गरम पानी में नीम की पत्‍तियों को भिगों दें और सुबह उठ कर पीस लें। इसके बाद इस पेस्‍ट में थोडा सा दूध मिलाएं और अपने चेहरे और गर्दन पर अच्‍छे से 20 मिनट तक लगा कर ठंडे पानी से धो लें।