हिंदुस्तान ने वर्ल्ड कप में पाक को इतने रन से दी मात

हिंदुस्तान ने वर्ल्ड कप में पाक को इतने रन से दी मात

हिंदुस्तान ने वर्ल्ड कप के अहम मुकाबले में पाक को 89 रन (डकवर्थ लुईस नियम) से हरा दिया. मैच में हिंदुस्तान के 336/5 रन के जवाब में पाकिस्तानी टीम 212/6 रन ही बना सकी. बारिश के बाद उसे 40 ओवरों में 302 रन का संशोधित लक्ष्य मिला था. हिंदुस्तान की ओर से रोहित शर्मा (140 रन) ने मैच में शतक लगाया, जिसके बाद उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया.

Image result for वर्ल्ड कप : पाक को मुकाबले में इतने रनों से मिली मात

तो वहीं कुलदीप यादव, हार्दिक पंड्या व विजय शंकर ने दो-दो विकेट निकाले. हिंदुस्तान ने वर्ल्ड कप मुकाबलों में पाक के विरूद्ध नहीं हारने का अपना रिकॉर्ड बरकरार रखा. टूर्नामेंट में ये हिंदुस्तान की सातवीं जीत (1992, 1996, 1999, 2003, 2011, 2015 व 2019) रही. भारतीय टीम की जीत के बाद संसार भर के क्रिकेट दिग्गजों ने हिंदुस्तान को शुभकामना दी. सचिन ने लिखा, हर मुद्दे में शानदार प्रदर्शन किया भारतीय टीम को शुभकामना देते हुए सचिन ने लिखा- 'भारतीय टीम ने खेल के सभी विभागों में शानदार प्रदर्शन किया. रोहित एकबार फिर अद्भुत साबित हुए व लोकेश राहुल से जब पारी की आरंभ करने को बोला गया तो उन्होंने बेहद जिम्मेदारी के साथ खेला. विराट ने हमेशा की तरह उत्तम पंजीकृत े का खेल दिखाया व कुलदीप ने हार्दिक पंड्या के साथ मिलकर जिस तरह बॉलिंग की उसे देखना बहुत अच्छा रहा.'

अफरीदी ने IPL को दिया श्रेय

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने बीसीसीआई को शुभकामना देते हुए लिखा, 'इस शानदार जीत पर बीसीसीआई को बधाई, आप इसके हकदार थे. जो क्रिकेट खेला गया वो बेहद उच्च स्तर का था व इसका श्रेय IPL को जाता है, जो ना केवल प्रतिभा को पहचानने व उन्हें निखारने में मदद करता है, बल्कि नए खिलाड़ियों को दबाव से निपटने के लिए महत्वपूर्ण तकनीक से लैस भी करता है.