वर्ल्‍ड कप : विराट कोहली और केएल राहुल के अर्धशतकों से खड़ा हुआ यह विशाल स्‍कोर

वर्ल्‍ड कप : विराट कोहली और केएल राहुल के अर्धशतकों से खड़ा हुआ यह विशाल स्‍कोर

भारत व पाकिस्‍तान के बीच क्रिकेट वर्ल्‍ड कप के मैच में विराट कोहली की कप्‍तानी वाली टीम सरलता से जीत गई। सातवीं बार पाकिस्‍तानी टीम हिंदुस्तान से पराजय गई। हिंदुस्तानके 336 रन के जवाब में विपक्षी टीम 212 रन ही बना सकी।

Image result for विराट कोहली और केएल राहुल, अर्धशतक

पाकिस्‍तान के कप्‍तान सरफराज अहमद ने टॉस जीता था व पहले गेंदबाजी करने का निर्णय किया। पाकिस्‍तान के लिए टॉस के अतिरिक्त व कोई वस्तु पक्ष में नहीं गई। पहले बल्‍लेबाजी करते हुए हिंदुस्तान ने रोहित शर्मा के शतक (140) व कप्‍तान विराट कोहली (77) और केएल राहुल (57) के अर्धशतकों की मदद से 6 विकेट पर 336 रन का विशाल स्‍कोर खड़ा किया।

इसके जवाब में कुलदीप यादव और हार्दिक पंड्या की गेंदबाजी के आगे पाकिस्‍तान का मिडिल ऑर्डर ढह गया। बारिश से प्रभावित मैच में आखिरकार पाकिस्‍तान को 89 रन से पराजयमिली।

पाकिस्‍तान टीम जब 146 रन पर 5 विकेट गंवाकर जूझ रही थी तब एमएस धोनी ने थर्ड मैन पर खड़े फील्‍डर को थोड़ा बल्‍लेबाज की बराबरी में आने को कहा। केदार जाधव वहां खड़े थे लेकिन वे धोनी की तरफ नहीं देख रहे थे तो उन्‍होंने ध्‍यान नहीं दिया। इस पर धोनी ने हाथ हिलाया व प्रत्‍येक बढ़ते सेकेंड के साथ उनके हाथ हिलाने की गति बढ़ती चली गई।

कुछ देर बाद तो वे बहुत ज्यादा तेजी से मजबूती से हाथ हिला रहे थे। एक समय तो धोनी ने जाधव को हाथ जोड़ लिए व उनसे उनका संकेत समझने की गुहार लगाई। आखिरकार जाधव ने उनकी तरफ देखा व फौरन अपनी स्थान बदली।

इसी तरह से पाकिस्‍तान की पारी के दौरान ही कप्‍तान विराट कोहली 30 गज के दायरे में खड़े फील्डिंग कर रहे थे। हार्दिक पंड्या व कुलदीप यादव के विकेटों के चलते पाकिस्‍तान पराजय की कगार पर था। इसी दौरान एक बल्‍लेबाज ने गेंद को टैप किया जो कोहली के पास गया।

कोहली ने गेंद को फौरन पकड़ा व धोनी की तरफ उसे तेजी से फेंक दिया। लेकिन थ्रो विकेटकीपर के सिर के बहुत ज्यादा ऊपर था ऐसे में धोनी को गेंद को पकड़ने के लिए बहुत ज्यादाकोशिश करना पड़ा। इस दौरान ओवरथ्रो भी होने कि सम्भावना था। कोहली ने अपनी गलती मानी व धोनी की तरफ हाथ उठाकर माफी जताई।