स्कूल बस में सो गया था बच्चा, टीचर ने देखा तो उड़ गए होश

स्कूल बस में सो गया था बच्चा, टीचर ने देखा तो उड़ गए होश

खाड़ी देश दुबई में एक छह वर्षीय भारतीय बच्चे की मृत्यु की समाचार आ रही है. बताया जा रहा है कि बच्चे ने अपनी स्कूल बस में कई घंटों तक बंद रहने के बाद दम तोड़ दिया.लोकल मीडिया रिपोर्ट्स में रविवार को इस बारे में जानकारी मिली है. मोहम्मद फरहान फैसल नाम का यह बच्चा हिंदुस्तान के केरल का रहने वाला था.

Image result for दुबई, स्कूल बस, मृत बच्चा

एक इस्लामिक केन्द्र का विद्यार्थी था फैसल

बता दें कि फैसल अल कोज में एक इस्लामिक केन्द्र का विद्यार्थी था. मीडिया से बात करते हुए उसके परिवार ने बताया कि फैसल करमा से बस में बैठा था. बस चलने के बाद ही फैसल सो गया. बस इस्लामिक केन्द्र पहुंची तो सभी विद्यार्थी उतर गए लेकिन सोता हुआ फैसल अकेला रह गया. इस्लामिक केन्द्र के शीर्ष ऑफिसर के मुताबिक बाद में जब ड्राइवर ने बच्चों को वापस घर ले जाने के लिए बस बाहर निकाला तब उसकी नजर फैसल पर पड़ी.

दुबई पुलिस ने मीडिया को बताया कि उन्हें दोपहर तीन बजे इस घटना की जानकारी मिली. पुलिस के मुताबिक मृत्यु का असली कारण वैसे अज्ञात है.

साल 2014 में हुई थी ऐसी ही घटना

संयुक्त अरब अमीरात में इससे पहले भी ऐसी घटना हो चुकी है. वर्ष 2014 में अबूधाबी के अल वरूद एकेडमी प्राइवेट स्कूल में केजी1 का एक विद्यार्थी भी बस में छूट गया था. इस घटना ने देशभर में स्कूल बसों में विद्यार्थियों की सुरक्षा पर बहस छेड़ दिया. घटना के बाद प्रधानाध्यापक, बस चालक व सुपरवाइजर को कारागार भेज दिया गया था. इसके साथ ही उन्हें पीड़ित परिवार को मुआवजे के तौर पर एक लाख दिरहम ( करीब 19 लाख रुपए) देने का आदेश दिया गया था.