शहर के देसी धागा स्वदेशी कंपनी ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए तैयार किया यह खास मास्क

शहर के देसी धागा स्वदेशी कंपनी ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए तैयार किया यह खास मास्क

शहर के देसी धागा स्वदेशी कंपनी ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए एक खास गॉगल फेस मास्क तैयार किया है. इस फेस मास्क को आप चश्मे की तरह पहन सकते हैं.

 यह मास्क एयर टाइट है व इसको पहनने से आपकी नाक भी नहीं दबती. कानों के इर्द-गिर्द खिंचाव भी नहीं आता है. इसे पहनकर आप आराम से सांस ले सकते हैं. इस मास्क का वजन पांच से सात ग्राम है.

देसी धागा की डिजाइन हेड मृदुला सहाय मेहरोत्रा ने पति अंकुर मेहरोत्रा के साथ मिलकर इसे बनाया है. मृदुला ने फैशन टेक्नोलॉजी में स्नातकोत्तर किया है, वहीं पति अंकुर मुंबई में बैंकर थे, जिन्होंने जॉब छोड़कर कपड़ों का बिजनेस प्रारम्भ किया. यह मास्क शुक्रवार से मार्केट में भी आ गया है.

मृदुला व अंकुर बताते हैं कि लास्टिक या डोरी वाले मास्क आरामदायक नहीं होते, इसे ज्यादा देर तक पहनने में परेशानी होती है. हमने एक आरामदायक मास्क बनाने का सोचा. इसको बनाने में एक महीने का वक्त लगा. इसमें कॉटन व वायर का प्रयोग किया है. ये मास्क वन व टू प्लाई दोनों में ही उपस्थित है. ये चेहरे पर पूरी तरह से फिट हो जाता है. इससे सिर के पीछे डोरी बांधने या कानों में लास्टिक लगाने की भी आवश्यकता नहीं पड़ती है. इसे चश्मे की तरह कानों के ऊपर रख सकते हैं. सिंगल प्लाई गॉगल फेस मास्क की मूल्य 70 रुपये व डबल प्लाई की मूल्य 80 रुपये है.