लोहरदगा जिले में इस टैंकर के दुर्घटनाग्रस्त होने पर हुआ यह बड़ा खुलासा

लोहरदगा जिले में इस टैंकर के दुर्घटनाग्रस्त होने पर हुआ यह बड़ा खुलासा

लोहरदगा जिले के कुडू-चंदवा एनएच-75 में कुडू थाना क्षेत्र के केरवाड़ी मोड़ के नजदीक बुधवार को खाद्य ऑयल टैंकर पलट गया. इस दुर्घटनाग्रस्त टैंकर में महेंद्र नाथ खाद्य ऑयल अंकित है.

 टैंकर के पलटने से मवेशी तस्करी के बड़े खेल का खुलासा हुआ है. इस टैंकर से 8 मृत मवेशी सहित कुल 30 मवेशियों को बरामद किया गया है. टैंकर में कहीं पर भी वाहन का निबंधन संख्या अंकित नहीं है.

कुडू पुलिस की टीम जब वहां पर पहुंची तो चालक, खलासी सहित कोई भी मौके पर नहीं मिला. अब कुडू थाना पुलिस सारे मुद्दे की जाँच व आगे की कार्रवाई में जुट गई है. बताया जा रहा है कि लातेहार जिले के चंदवा की ओर से एक महेंद्र नाथ खाद्य ऑयल टैंकर कुडू की ओर आ रहा था. तभी केरवाड़ी मोड़ के नजदीक टैंकर अनियंत्रित होकर पलट गया. इसके बाद टैंकर का चालक व खलासी फरार हो गए.

ग्रामीणों की सूचना पर जब कुडू थाना पुलिस की टीम वहां पहुंची तो कुडू थाना पुलिस के होश उड़ गए. टैंकर से खाद्य ऑयल के बजाय 8 मृत सहित कुल 30 मवेशियों को बरामद किया गया. इसके बाद कुडू पुलिस वाहन मालिक का पता लगाने का कोशिश कर रही है. कुडू थाना पुलिस ने क्रेन की सहायता से दुर्घटनाग्रस्त टैंकर को सीधा खड़ा करते हुए अपने कब्जे में ले लिया है.

इसके अतिरिक्त मुद्दे में जाँच व आगे की कार्रवाई में जुट गई है. पुलिस यह पता लगाने का कोशिश कर रही है कि आखिर यह वाहन कहां से आ रहा था व कहां जा रहा था. वाहन का मालिक कौन है व मवेशियों की तस्करी के पीछे किसका हाथ है. खाद्य ऑयल टैंकर में मवेशी तस्करी का मुद्दा उजागर होने से पुलिस के भी होश उड़े हुए हैं.